Kerala CM Pinarayi Vijayan On PM Modi Photo in Ration Shop Lok Sabha Election 2024

Kerala CM Pinarayi Vijayan On PM Modi Photo in Ration Shop Lok Sabha Election 2024
Spread the love

Lok Sabha Election 2024: केरल की पिनाराई विजयन सरकार ने सोमवार (12 फरवरी) को बड़ा ऐलान किया. सरकार ने कहा कि वह राज्य भर में राशन की दुकानों पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के लोगो के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले साइनबोर्ड और फ्लेक्स-बैनर लगाने के केंद्र सरकार के निर्देश का पालन नहीं करेगी. 

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विधानसभा में आईयूएमएल विधायक पी. अब्दुल हमीद के पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ऐसे समय में जब लोकसभा चुनाव नजदीक हैं तो सेल्फी अभियान बीजेपी के चुनाव अभियान का हिस्सा है.

पिनाराई विजयन ने क्या कहा?
पिनाराई विजयन ने कहा, ‘‘यह अभियान ऐसे समय में चलाया गया है जब (देश में) लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और स्पष्ट है कि यह उनके (बीजेपी के) चुनाव अभियान का हिस्सा है. हम इसे इंगित करेंगे और केंद्र सरकार को सूचित करेंगे कि यह सही नहीं है और इसे लागू करना मुश्किल होगा. हम इस बात पर भी विचार करेंगे कि क्या हम इस मुद्दे पर चुनाव आयोग से संपर्क कर सकते हैं.’’

केंद्र ने क्या निर्देश जारी किए?
इससे पहले, राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री जीआर. अनिल ने कहा कि केंद्र ने केरल में राशन की 14,000 से अधिक दुकानों पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाले फ्लेक्स और बैनर प्रदर्शित करने के निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने बताया कि केंद्र ने चुनिंदा 550 राशन दुकानों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले सेल्फी प्वॉइंट लगाने के भी निर्देश दिए और अधिकारियों से इसका निरीक्षण करने को कहा. इसने अपने लोगो वाले कैरी बैग का उपयोग करने के निर्देश भी जारी किए. अनिल ने कहा कि राज्य सरकार चुनावी वर्ष के दौरान इस तरह के अभियान पर अमल नहीं करेगी. बता दें कि अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- ‘देश को मौलाना अमीर अली और पुजारी रामचरण दास की जरूरत’, असदुद्दीन ओवैसी का पीएम मोदी पर निशाना

#Kerala #Pinarayi #Vijayan #Modi #Photo #Ration #Shop #Lok #Sabha #Election


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *