KKR vs DC Delhi Capitals captain Rishabh Pant two mistake cost very high to team against Kolkata Knight Riders IPL 2024

KKR vs DC Delhi Capitals captain Rishabh Pant two mistake cost very high to team against Kolkata Knight Riders IPL 2024

Rishabh Pant Mistakes Against KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा टोटल बोर्ड पर लगाया. आईपीएल 2024 के 16वें मैच में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट पर 272 रन बनाए. लेकिन केकेआर की टीम विरोधी यानी दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की दो बड़ी गलतियों की वजह से इतने बड़े स्कोर तक पहुंची. पंत अगर वो दो गलतियां न करते, तो नज़ारा कुछ और हो सकता था. केकेआर को 200 से कम के टोटल पर भी रोका जा सकता था. 

लेकिन अब पछताये होत क्या जब चिड़ियां चुग गई खेत. अब केकेआर का टोटल तो कम नहीं हो सकता, लेकिन हम आपको पंत की वो दो गलतियां ज़रूर बता सकते हैं, जिसने दिल्ली कैपिटल्स की लुटिया डुबो दी और आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा टोटल बनवा दिया. 

1- पहली गलती- 21 रन पर आउट हो गए थे नरेन, नहीं लिया DRS

केकेआर के लिए ओपनिंग पर उतरे सुनील नरेन ने 39 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 85 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 217.95 का रहा. लेकिन अगर पंत समझदारी दिखाते तो नरेन 21 रन पर ही पवेलियन लौट सकते थे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

दरअसल मिचेल मार्श ने 21 रन के स्कोर पर ही नरेन को कॉट बिहाइंड के ज़रिए आउट कर दिया था, लेकिन अंपायर ने इसे आउट करार नहीं दिया, जिसके बाद मार्श ने कप्तान पंत से डीआरएस लेने के लिए कहा, लेकिन पंत ने उनकी बात नकार दी. ऐसे में अगर पंत डीआरएस ले लेते तो नरेन 21 रन पर ही पवेलियन लौट जाते और केकेआर वो शुरुआत नहीं मिल पाती. 

2- दूसरी गलती 

कप्तान पंत की दूसरी गलती ज़्यादा बड़ी नहीं थी, लेकिन गलती तो गलती होती है. दरअसल दिल्ली के गेंदबाज़ रसिख सलाम ने केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया था, लेकिन अंपायर ने नकार दिया था. इस बार भी मामला कॉट बिहाइंड यानी कीपर कैच का था. रसिख सलाम ने कप्तान पंत से डीआरएस लेने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने इस बार भी इंकार कर दिया. इसके बाद अय्यर ने 2 छक्के लगाकर टीम क थोड़ा योगदान दिया. अय्यर ने 11 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 18 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें…

KKR vs DC: कोलकाता ने बनाया IPL का दूसरा सबसे बड़ा टोटल, नरेन-अंगकृष-रसेल ने गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

#KKR #Delhi #Capitals #captain #Rishabh #Pant #mistake #cost #high #team #Kolkata #Knight #Riders #IPL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *