Land Scam Case ED Grills Hemant Soren about whatsapp chat related to Student Admit Cards and Property Details ANN | ED के पास सैकड़ों पन्नों की हेमंत सोरेन की वॉट्सऐप चैट, एजेंसी ने कहा

Land Scam Case ED Grills Hemant Soren about whatsapp chat related to Student Admit Cards and Property Details ANN | ED के पास सैकड़ों पन्नों की हेमंत सोरेन की वॉट्सऐप चैट, एजेंसी ने कहा
Spread the love

Jharkhand Former CM Hemant Soren: प्रवर्तन निदेशालय (ED) झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कथित जमीन घोटाले में पूछताछ कर रही है. इस दौरान ईडी ने सोरेन से उनकी वॉट्सऐप चैट को लेकर पूछताछ की. ईडी ने हेमंत सोरेन को उनके करीबी बिनोद सिंह की वॉट्सऐप चैट दिखाई. इस चैट में कई संपत्तियों की डिटेल मौजूद है.

ईडी के मुताबिक इन चैट्स में न केवल संपत्तियों के संबंध में गोपनीय जानकारी का आदान-प्रदान की गई है, बल्कि ट्रांसफर पोस्टिंग, सरकारी रिकॉर्ड शेयर करने आदि से संबंधित अन्य आपत्तिजनक जानकारी भी शेयर की गई है. 

इतना ही नहीं चैट में बिनोद सिंह ने अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के कई एडमिट कार्ड लेने और साझा करने जुड़ी कई अहम जानकारियों को लेकर अन्य लोगों से चैट की.

अदालत ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत
इस बीच अदालत ने हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत पांच दिनों के लिए बढ़ा दी. बचाव पक्ष की कड़ी आपत्ति के बावजूद अदालत ने हिरासत बढ़ाने के प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध को स्वीकार कर लिया. इसके साथ ईडी के अधिकारी सोरोन से अगले 5 दिन और पूछताछ कर सकेंगे. 

कोर्ट में ईडी के वकील ने 7 दिनों का रिमांड मांगी था, हालांकि, कोर्ट ने 5 दिनों की रिमांड दी. इस दौरान हेमन्त सोरेन के वकील ने कोर्ट में कहा कि हेमन्त सोरेन को ईडी के ऑफिस में तकलीफ हो रही है. उन्होंने अपनी दलील कोर्ट के पास रखते हुए कहा कि हेमंत सोरेन को रिमांड के दौरान बेसमेंट के कमरे में रखा जा रहा है, जहां न खिड़की और न सही सूरज की रोशनी.

31 जनवरी को ईडी ने किया था गिरफ्तार
बता दें कि सोरेन को भूमि घोटाले के सिलसिले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. जमीन के कथित स्वामित्व के संबंध में ईडी ने उनसे सात घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तारी किया था. इसके बाद विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) अदालत ने उन्हें पांच दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया था.

यह भी पढ़ें- यूपी की वो 18 सीटें, जहां बीजेपी देने वाली है शॉक, जानें कैसे अखिलेश समेत ‘I.N.D.I.A.’ को हो सकती है मुश्किल

#Land #Scam #Case #Grills #Hemant #Soren #whatsapp #chat #related #Student #Admit #Cards #Property #Details #ANN #क #पस #सकड #पनन #क #हमत #सरन #क #वटसऐप #चट #एजस #न #कह


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *