Lok Sabha Election 2024 congress announces 4 candidates in Uttar pradseh

Lok Sabha Election 2024 congress announces 4 candidates in Uttar pradseh
Spread the love

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने अपसी तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टी ने चुनाव के लिए  प्रत्याशियों की अब तक आठ लिस्ट जारी कर दी हैं. आठवीं लिस्ट में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश और तेलंगाना की 14 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

झारखंड की खूंटी सीट से कालिचरण मुंडा, लोहरदगा से सुखदेव भगत, हजारीबाग से जयप्रकाश पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, मध्य प्रदेश के दामोह से तरवर सिंह लोधी, विदिशा से प्रताप भानु शर्मा को टिकट मिला है. लिस्ट में तेलंगाना से भी चार उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं. पार्टी ने अदीलाबाद से सुगुना कुमारी, निजामाबाद से ततीपारथी जीवन रेड्डी, मेडक से नीलम मधु और भोंगीर से किरण कुमार रेड्डी को टिकट दिया है. 

यूपी से 4 उम्मीदवारों का ऐलान
इसके अलावा यूपी की गाजियाबाद सीट से डॉली शर्मा, बुलंदशहर से शिवराज वाल्मिकी, सीतापुर सीट से नकुल दुबे, महारागंज से वीरेंद्र चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है. महाराजगंज से पहले सुप्रिया श्रीनेत के चुनाव लड़ने की चर्चा थी. हालांकि, कंगना रनौत विवाद के चलते पार्टी उनका टिकट काट दिया है.

यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. यूपी में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 17 सीटें दी हैं. इनमें अमेठी और रायबरेली भी शामिल है. हालांकि, पार्टी ने इन दोनों सीटों पर अब तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. इस सीट पर पिछले साल सोनिया गांधी ने चुनाव जीता था. इस बार कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा भेजा है.

वहीं, अगर बात करें अमेठी सीट को तो यहां पिछली बार राहुल गांधी को स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि, उन्होंने केरल के वायनाड से चुनाव जीता था. इस बार भी वह वायनाड सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी ने एक बार फिर अमेठी से स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: पवन सिंह ने की थी वो कौन सी गलती, जिसकी बीजेपी दे रही उन्हें सजा?

#Lok #Sabha #Election #congress #announces #candidates #Uttar #pradseh


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *