Lok Sabha Elections 2024 gourav vallabh joins BJP left Congress Over Sanatan Ram Mandir remark

Lok Sabha Elections 2024 gourav vallabh joins BJP left Congress Over Sanatan Ram Mandir remark

Lok Sabha Elections 2024: पूर्व कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं. उन्होंने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था. अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस पार्टी के अंदर सहज नहीं महसूस कर रहे हैं. उन्होंने खुद को एक सनातनी और शिक्षक बताते हुए कहा था कि वह सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते हैं और कांग्रेस पार्टी में नए विचारों के लिए अब जगह नहीं है.

गौरव वल्लभ कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता के रूप में ज्यादा चर्चित हुए. टीवी बहस के जरिए उनकी लोकप्रियता बढ़ी, लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है.

कौन हैं गौरव वल्लभ?

राजस्थान के जोधपुर से नाता रखने वाले गौरव कॉलेज में गोल्ड मेडलिस्ट थे और तभी से वाव-विवाद में सबसे आगे थे. वह जमशेदपुर के XLRI कॉलेज में प्रोफेसर भी रहे. गौरव की तर्कशक्ति और लोकप्रियता के चलते कांग्रेस ने उन्हें अपना प्रवक्ता बना दिया. कांग्रेस प्रवक्ता बनने के बाद गौरव की लोकप्रियता और बढ़ी. टीवी चैनल पर एक बहस में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनमी की बात कर रहे थे. ऐसे में गौरव ने उनसे पूछ लिया था कि एक ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं. उनका यह वीडियो काफी वायरल हुआ था.

चंदा जुटाने का नया तरीका चर्चा में लाए

गौरव वल्लभ अर्थशास्त्र में मजबूत पकड़ रखते हैं. उन्होंने राजनीतिक दलों के लिए चंदा जुटाने का नया तरीका अपनाया. उन्होंने झारखंड में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ अपना पहला चुनाव लड़ा था. इसमें क्राउड फंडिंग के जरिए उन्होंने चुनावी खर्च के लिए पैसा जुटाया था. अब लगभग सभी पार्टियां इसी तरीके का इस्तेमाल कर चंदा जुटा रही हैं.

#Lok #Sabha #Elections #gourav #vallabh #joins #BJP #left #Congress #Sanatan #Ram #Mandir #remark

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *