Lok Sabha Elections 2024 PM Modi Tells Importance Of Bihar In General Elections As he Visit the State

Lok Sabha Elections 2024 PM Modi Tells Importance Of Bihar In General Elections As he Visit the State
Spread the love

PM Modi Bihar Visit: लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बार फिर से सत्ता में लाने की मुहिम में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का दौर शुरू हो चुका है. इसी क्रम में वो आज गुरुवार (04 अप्रैल) को बिहार के जमुई में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में भी एक रैली करेंगे. पीएम मोदी ने बिहार को बेहद ही महत्वपूर्ण राज्य बताया है.

उन्होंने कहा, “लोकसभा चुनाव में बिहार की भूमिका इस बार भी बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है. यहां के मेरे परिवारजनों ने राज्य की सभी सीटों पर बीजेपी-एनडीए उम्मीदवारों को जिताने का संकल्प लिया है. आज दोपहर करीब 12 बजे जमुई की जनसभा में जनता-जनार्दन से संवाद का सुअवसर मिलेगा.”

इसके अलावा उन्होंने कहा, “मैं आज दोपहर लगभग 3:30 बजे बंगाल बीजेपी की रैली को संबोधित करने के लिए कूचबिहार के लोगों के बीच रहने के लिए उत्सुक हूं. वहां के लोगों ने हमारे विकास एजेंडे का भरपूर समर्थन किया है और मुझे विश्वास है कि वे फिर से बीजेपी में अपना विश्वास जताएंगे.”

एनडीए की रैलियों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत जमुई में एक चुनावी रैली को संबोधित करके करेंगे जो चुनाव की घोषणा के बाद राज्य में उनकी पहली रैली होगी. केंद्र में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए मशक्कत कर रहे पीएम मोदी दोपहर में रैली को संबोधित करने वाले हैं.

जमुई बिहार की उन चार लोकसभा सीट (अन्य तीन औरंगाबाद, गया और नवादा) में से एक है जहां पहले चरण में मतदान होना है. इनमें से बीजेपी औरंगाबाद से चुनाव लड़ रही है जहां पीएम मोदी ने निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने से एक सप्ताह पहले एक रैली को संबोधित किया था.

नवादा में प्रधानमंत्री रविवार को एक रैली को संबोधित करेंगे. आरक्षित सीट गया से हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी चुनाव लड़ रहे हैं. बिहार में एनडीए का हिस्सा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) 16 सीट पर चुनाव लड़ रहा है जो बीजेपी से एक सीट कम है. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा काराकाट से लड़ेगी.

चिराग पासवान की पार्टी पांच सीट पर अपने उम्मीदवार उतार रही है जिसमें उनके दिवंगत पिता राम विलास पासवान का क्षेत्र हाजीपुर भी शामिल है. हाजीपुर से चिराग इस बार खुद अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

कूचबिहार में पीएम मोदी और ममता बनर्जी की एक दिन रैली

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार निर्वाचन क्षेत्र में पीएम नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैलियों के लिए मंच तैयार हैं. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख बनर्जी जहां दोपहर के समय कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करेंगी, वहीं प्रधानमंत्री मोदी करीब तीन बजे एक विशाल रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है. दोनों नेताओं के रैली वाली जगहों में करीब 30 किलोमीटर की दूरी है. यह सीट प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है और दोनों दलों जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले क्यों क्षेत्रीय दलों को अपना बना रही BJP! ये रहा पूरा आंकड़ों का खेल

#Lok #Sabha #Elections #Modi #Tells #Importance #Bihar #General #Elections #Visit #State


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *