Lok Sabha Elections 2024 Wayanad Candidates Rahul Gandhi And Annie Raja Declare Assets Know Who is Rich

Lok Sabha Elections 2024 Wayanad Candidates Rahul Gandhi And Annie Raja Declare Assets Know Who is Rich

Wayanad Lok Sabha Seat: केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना बुधवार (03 अप्रैल) को नामांकन कर दिया. अपने-अपने नामांकन से पहले दोनों ही नेताओं ने अपने क्षेत्र में रोड शो किए. सीपीआई की नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वुमेन की महासचिव और पार्टी के महासचिव डी राजा की पत्नी एनी राजा वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी ने जो हलफनामा दायर किया है उसमें उन्होंने शेयर मार्केट में 4.3 करोड़ रुपये का निवेश, 3.81 करोड़ रुपये म्युचल फंड में डिपोजिट और 26.25 लाख रुपये बैंक खाते में जमा राशि दिखाई है. राहुल गांधी के दायर हलफनामे से पता चलता है कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान उनके पास 55 हजार रुपये कैश और कुल इनकम 1 करोड़ 2 लाख 78 हजार 680 रुपये है.

चल संपत्ति में 59 प्रतिशत की बढ़ोतरी

इसी तरह ऑनमनोरमा डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी की चल संपत्ति में पिछले पांच सालों में कुल 59 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. साल 2019 में राहुल गांधी की चल संपत्ति की कीमत 5.8 करोड़ थी जो मौजूदा हलफनामे में इसका मूल्य 9.24 करोड़ रुपये हो गया. कांग्रेस नेता के पास 15.2 लाख रुपये के सोने के बॉन्ड भी हैं. इसके अलावा उन्होंने नेशनल सेविंग स्कीम्स, पोस्टल सेविंग्स, बीमा पॉलिसी और अन्य जगहों पर 61.52 लाख रुपये का निवेश किया है. साथ ही उनके ऊपर 48.7 लाख की देनदारी भी है.

वहीं, न्यूज 18 ने राहुल गांधी के हलफनामे का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उनके पास 20 करोड़ रुपये की संपत्ति है और उनकी सालाना आय 1 करोड़ रुपये से अधिक है. राहुल गांधी ने दिल्ली के महरौली में प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ मिलकर एक कृषि भूमि की भी घोषणा की है, साथ ही गुरुग्राम में ऑफिस की जगह भी बताई है, जिसकी कीमत 11 करोड़ रुपये है.

एनी राजा की संपत्ति का ब्यौरा

राहुल गांधी की प्रतिद्वंदी सीपीआई की उम्मीदवार एनी राजा की संपत्ति की अगर बात की जाए तो उनकी कुल संपत्ति 72 लाख रुपये है. उन्होंने केवल 10 हजार रुपये नकद, 62 हजार रुपये बैंक में जमा राशि, 25 हजार रुपये के गहने और 71 लाख रुपये की विरासत में मिली संपत्ति की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: BJP के लिए ‘दक्षिण का द्वार’ खुलना मुश्किल, I.N.D.I.A से बुरी तरह पिछड़ी, सर्वे बता रहा कितनी मिल सकती हैं सीटें

#Lok #Sabha #Elections #Wayanad #Candidates #Rahul #Gandhi #Annie #Raja #Declare #Assets #Rich

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *