Mamata Banerjee TMC BJP Congress Survey Predicts West Bengal Lok Sabha Election 2024

Mamata Banerjee TMC BJP Congress Survey Predicts West Bengal Lok Sabha Election 2024
Spread the love

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है. इस बीच पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों को लेकर सर्वे हुआ है. इसमें सबसे बड़ी पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) है. वहीं बीजेपी दूसरे नंबर पर है. 

इंडिया टुडे के लिए सी वोटर ने देश के लोगों का मिजाज जानने के लिए  ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे किया है. इसमें दावा किया गया है कि टीएमसी के खाते में 22 सीटें जाएगी तो वहीं बीजेपी को 19 सीटें मिलेगी. साथ ही कांग्रेस 1 सीट पर जीत दर्ज कर सकती है. इसके अलावा अन्य का खाता नहीं खुलेगा. 

सर्वे के मुताबिक, बीजेपी को 40 फीसदी वोट मिले हैं जो कि 2019 लोकसभा चुनाव में प्राप्त हुए मत के बराबर ही है. वहीं टीएमसी को 2019 लोकसभा चुनाव में मिले 57 प्रतिशत से चार परसेंट कम यानी 53 प्रतिशत मत मिलें है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में टीएमसी को 22 तो बीजेपी को 18 सीटें मिली थी. वहीं कांग्रेस के खाते में 2 सीटें गई थी. 

ममता बनर्जी अकेले लड़ेगी चुनाव?
विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने हाल ही में ऐलान किया था कि उनकी पार्टी बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस ने सीट शेयरिंग को लेकर हमारी बात नहीं सुनी. 

ममता बनर्जी की घोषणा को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि वो गठबंधन की महत्वपूर्ण सहयोगी है. उनके बिना ‘इंडिया’ गठबंधन की कल्पना नहीं की जा सकती.

टीएमसी कांग्रेस को कितनी सीटें देने चाहती है?
टीएमसी कांग्रेस को 42 लोकसभा सीटों में से 2 सीटें देना चाहती थी. एबीपी न्यूज़ को सूत्रों ने बताया था कि कांग्रेस ने इस ऑफर को अस्वीकारते हुए कहा था कि ये काफी कम है. बता दें कि कांग्रेस, टीएमसी और लेफ्ट बीजेपी के खिलाफ एकुजट हुए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा है. 

ये भी पढ़ें- ‘राम मंदिर बनना मुसलमानों पर जुल्म,’ जानें UCC पर क्या बोले बदरुद्दीन अजमल

#Mamata #Banerjee #TMC #BJP #Congress #Survey #Predicts #West #Bengal #Lok #Sabha #Election


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *