Mauni amavasya 2024 magh amavasya shubh sanyog lucky zodiac signs

Mauni amavasya 2024 magh amavasya shubh sanyog lucky zodiac signs
Spread the love

Maghi Amavasya 2024: हिंदू धर्म में अमावस्या का विशेष महत्व है. माघ माह के कृष्ण पक्ष में आने वाली अमावस्या को माघ अमावस्या या मौनी अमावस्या कहा जाता है. इस दिन मौन रहते हुए पवित्र नदियों में स्नान करने की परंपरा है. माघ अमावस्या कल यानी 9 फरवरी को है. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन सृष्टि के संचालक मनु का जन्म हुआ था, इसलिए भी इसे मौनी अमावस्या कहा जाता है.

मौनी अमावस्या पर कई शुभ संयोग बन रहे हैं. इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, बुधादित्य योग और महोदय योग का महासंयोग बन रहा है. इस वजह से मौनी अमावस्या का दिन और भी विशेष हो गया है. मौनी अमावस्या पर बना यह महासंयोग कुछ राशियों के लिए बहुत फलदायी रहने वाला है. इस शुभ योग के प्रभाव से कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है.

सिंह राशि (Leo)

मौनी अमावस्या पर ग्रहों की खास स्थिति सिंह राशि वालों के लिए बहुत फलदायी रहेगी. आपके धन लाभ के प्रबल संयोग बन रहे हैं. इस शुभ संयोग से आपके नौकरी-व्यापार में चल रही परेशानियां दूर हो सकती है. आपको जल्द प्रमोशन मिल सकता है. इस राशि के लोगों को जीवन हर क्षेत्र में प्रगति मिलेगी. आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है. आपको पैतृक संपत्ति का भी लाभ हो सकता है. आप अनुशासित रहते हुए कड़ी मेहनत करेंगे जिसका आपको पूरा फल मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी. 

तुला राशि (Libra)

मौनी अमावस्या पर बनने वाले शुभ संयोग का तुला राशि के लोगों को बहुत लाभ मिलने वाला है. आप अपने लक्ष्यों और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे. कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमता के दम पर आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सफल रहेंगे. आपको आपकी कड़ी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आप अपनी नेतृत्व क्षमता के दम पर करियर में खूब तरक्की करने वाले हैं. आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी. आपको मेहनत की सराहना के साथ-साथ लाभ भी प्राप्त होगा. आप कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाने में सफल रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn)

मौनी अमावस्या पर बन रहा शुभ संयोग मकर राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. आपको आर्थिक योजनाओं से लाभ होगा. आपके जीवन में वित्तीय स्थिरता आएगी. आप पूरे समर्पण और ईमानदारी के साथ काम करेंगे. करियर में सफलता प्राप्त होने की संभावना है. काम में की गई आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी. वरिष्ठ आपकी सराहना करेंगे. आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. छात्रों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. आपको किसी पुराने कर्ज से छुटकारा मिल सकता है. 

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के लोगों के लिए यह शुभ संयोग अच्छे परिणाम लेकर आया है. आप पेशेवर जीवन में प्रगति प्राप्त करेंगे.  मेहनत और लगातार प्रयासों के दम पर आप खूब उन्नति करेंगे. आपको सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी. आर्थिक जीवन में आपको अप्रत्याशित रूप से लाभ होगा. व्यापार करने वाले जातकों को कोई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. आपको संपत्ति और वाहन का लाभ होगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में खूब तरक्की करेंगे. इस दिन आपके किए गए सारे कार्य सफल होंगे. विवाह तय हो सकता है.

ये भी पढ़ें

आदित्य मंगल योग इन राशियों के लिए रहेगा मंगलकारी, होगा खूब लाभ

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

#Mauni #amavasya #magh #amavasya #shubh #sanyog #lucky #zodiac #signs


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *