Mithun Chakraborty Give 180 Flop films in his career become bollywood Most flop actor but enjoying stardom

Mithun Chakraborty Give 180 Flop films in his career become bollywood Most flop actor but enjoying stardom

Bollywood Most Flop Actor: बॉलीवुड में हर स्टार ने सफलता और असफला का दौर देखा है. शाहरुख से लेकर अक्षय कुमार और सलमान खान तक की तमाम फिल्में हिट रही तो इन्होंने करियर के बुरे दौर का भी सामना कया है. हालांकि ऐसे बहुत कम सितारे होते हैं जो असफलता का असर अपने स्टारडम पर नहीं पड़ने देते. आज हम आपको ऐसे ही एक स्टार के बारे में बताएंगे जिसने अपने करियर में 10 या 20 नहीं बल्कि 180 फ्लॉप फिल्में दीं थी. बावजूद इसके आज भी वो बॉलीवुड एक बड़ा नाम बना हुआ है.

मिथुन की 180 फल्में रही फ्लॉप
ये अभिनेता कोई और नहीं बॉलीवुड के डिस्को डांसर यानी मिथुन चक्रवर्ती हैं. मिथुन ने अपने नाम हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्में देने का रिकॉर्ड किया हुआ है. इस एक्टर ने अपने करियर में 180 फ्लॉप फिल्में दी. यकीनन मिथुन की फ्लॉप फिल्मो की संख्या काफी ज्यादा है. क्योंकि 80 और 90 के दशक के दौरान मिथुन के नाम का डंका बजता था. हर साल उनकी एक दर्जन से ज्यादा फिल्में रिलीज होती थी. उन्होंने अपने करियर में 270 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिनमें से 180 फ्लॉप रहीं. वहीं सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्में देने वाले एक्टर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर जितेंद्र हैं. जितेंद्र ने अपने करियर में 101 फ्लॉप फिल्में दी थी.

सबसे ज्यादा फ्लॉप देने के बाद भी बरकरार है स्टारडम
वहीं  90 के दशक के आखिर में एक दौर ऐसा भी आया जब मिथुन ने लगातार 33 फ्लॉप फिल्मों में काम किया. हालांकि तमाम फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद मिथुन के स्टार स्टेटस पर कोई असर नहीं पड़ा.  इसकी वजह ये है कि मिथुन ने कई हिट फ़िल्में भी दी हैं. अभिनेता के नाम 50 हिट फिल्मे हैं. जिसमें 3 ब्लॉकबस्टर और 9 सुपरहिट रहीं.

मिथुन की फ्लॉप फिल्मों से भी मेकर्स को नहीं हुआ नुकसान
50 हिट फिल्मों के अलावा, उनकी सात अन्य फिल्में ने भी एवरेज से ज्यादा कमाई की थी. दिलचस्प बात ये है कि, मिथुन की ज्यादातर फ्लॉप फिल्में कम बजट की फिल्में थीं जो लगभग अपने घाटे की भरपाई कर पाई थीं.  एक्टर की बहुत कम ऐसी फिल्में हैं जो फ्लॉप हुईं लेकिन मेकर्स का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. इसी वजह से भी मिथुन का स्टारडम बना रहा.

मिथुन अब भी खूब फिल्में कर रहे हैं. हालांकि वे  सपोर्टिंग रोल में नजर आते हैं. वहीं वे टीवी पर भी डांस रियलिटी शो में जज की भूमिका निभाते हुए देखे जाते हैं. 

ये भी पढ़ें: सड़क पर नाच रही Sara Ali Khan को जब भीख देने लगे थे लोग, गुस्से में मां अमृता ने ऐसे किया रिएक्ट

 

#Mithun #Chakraborty #Give #Flop #films #career #bollywood #flop #actor #enjoying #stardom

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *