Mukhtar Ansari Death News Mukhtar Ansari Shooter Abhay Singh Jai Shree Ram Audio Clip Viral

Mukhtar Ansari Death News Mukhtar Ansari Shooter Abhay Singh Jai Shree Ram Audio Clip Viral

Mukhtar Ansari News: पूर्वांचल के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की गुरुवार (28 मार्च) की हार्ट अटैक से मौत हो गई. वह बांदा जेल में बंद था, जहां तबीयत बिगड़ने पर उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. हालांकि, इलाज के दौरान ही हार्ट अटैक से मुख्तार ने दुनिया को अलविदा कह दिया. मुख्तार को गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. परिवार के लोग भी अभी गाजीपुर में ही मौजूद हैं. 

हालांकि, इस बीच पांच बार के विधायक रहे मुख्तार का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें उसे ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाते हुए सुना जा सकता है. अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर ये ऑडियो कब का है और क्यों माफिया डॉन धार्मिक नारे लगाने लगा था. आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है और मुख्तार से इस ऑडियो क्लिप का क्या कनेक्शन है. 

मुख्तार की ऑडियो क्लिप कब की है?

दरअसल, जो ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है, वो मुख्तार अंसारी के शूटर अभय सिंह और उसके बीच की बातचीत से जुड़ी हुई है. ये बातचीत उस समय हुई थी, जब 2005 में बीजेपी के विधायक कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की गोलियों से भूनकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी. यूपी एसटीएफ के एक जवान ने इस ऑडियो को इंटरसेप्ट किया था और बाद में इसे सीबीआई को सौंपा गया था, जो उस वक्त कृष्णानंद राय हत्याकांड की जांच कर रही थी. 

ऑडियो क्लिप में क्या कहता है मुख्तार अंसारी?

  • अभय सिंह: अभय सिंह बोल रहे हैं.
  • मुख्तार अंसारी: हां बोलो.
  • अभय सिंह: रिजवान भाई से वहां बातचीत हुई थी, जब सब लोग वहां आए थे नमाज पढ़ने. उस समय मामला थोड़ा बिगड़ गया था.
  • मुख्तार अंसारी: हां वो बदमाशी किया है, वो सब छोड़ो अभी. अभी पता है, हल्ला हो रहा है कि गोली चल रही थी वहां. मुन्ना बजरंगी और कृष्णानंद राय के बीच.
  • अभय सिंह: अच्छा, कहां पर?
  • मुख्तार सिंह: कृष्णानंद राय के गांव पर. दोनों तरफ से मुकाबला चल रहा है.
  • अभय सिंह: बराबर गोली चली है या एकतरफा.
  • मुख्तार अंसारी: जय श्रीराम.
  • अभय सिंह: ठीक है भइया हम रख रहे हैं.

दरअसल, जिस वक्त ये बातचीत हुई थी, उस वक्त मुख्तार अंसारी गाजीपुर की जेल में बंद था, जबकि उसका शूटर अभय सिंह फैजाबाद की जेल में कैद था. 2025 में कृष्णानंद राय की निर्मम तरीके से हत्या हुई थी. हमलावरों ने 500 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई थीं. कहा जाता है कि कृष्णानंद के शव से 67 गोलियां निकली थीं. इस मामले में मुख्तार अंसारी, उसके भाई अफजाल अंसारी और मुन्ना बजरंगी जैसे गुर्गों को आरोपी बनाया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में सीबीआई की विशेष अदालत से सभी लोग बरी हो गए. हालांकि, अभी ये मामला हाईकोर्ट में चल रहा है. 

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death LIVE: मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश, क्या अब्बास अंसारी को मिलेगी पैरोल?
 

 

#Mukhtar #Ansari #Death #News #Mukhtar #Ansari #Shooter #Abhay #Singh #Jai #Shree #Ram #Audio #Clip #Viral

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *