Mukhtar Ansari IS- 191 inter state 191 gang uttar pradesh police destroyed in encounter

Mukhtar Ansari IS- 191 inter state 191 gang uttar pradesh police destroyed in encounter

Mukhtar Ansari Died: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने का बाद कई गैंगस्टरों पर कार्रवाई की गई. एक समय में पूर्वांचल समेत पूरे उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसार के कई गैंग चलते थे. हालांकि बाद में पुलिस ने उसके सभी गैंग को तबाह कर दिया.

मुख्तार अंसारी का आईएस 191 गैंग साल 1997 में वजूद में आया था. उस पर 65 से ज्यादा केस थे. अलग-अलग मामलों में कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास से लेकर 5 साल तक की सुनाई थी.

इंटर स्टेट 191 का सरगना मुख्तार अंसारी के गिरोह के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स लाइसेंस, गैंगेस्टर एक्ट के तहत के तहत कार्रवाई की. साल 2021 में उत्तर प्रदेश पुलिस ने  मुख्तार अंसारी की लखनऊ स्थित जमीन को यूपी गैंगस्टर एक्ट और असामाजिक गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत जब्त कर लिया था.

पुलिस के मुताबिक, जब्त की गई संपत्ति अंसारी की पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड थी, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये थी. पुलिस रिकॉर्ड में अंसारी का गैंग आईएस (अंतरराज्यीय) गैंग 191 के नाम से दर्ज है.

उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से मुख्तार अंसारी के गैंग की पहचान कर उनपर कार्रवाई की गई. पुलिस की ओर से मुख्तार अंसारी के 292 से अधिक गैंग के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई की.

इसमें से करीब 175 के ऊपर हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए. वहीं 164 लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत 28 केस चले. कई ने तो पुलिस के सामने सरेंडर भी कर दिया.

 

#Mukhtar #Ansari #inter #state #gang #uttar #pradesh #police #destroyed #encounter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *