Murder in England Indian origin delivery driver killed in UK four people held guilty

Murder in England Indian origin delivery driver killed in UK four people held guilty

Murdered in England: पश्चिमी इंग्लैंड के श्रुस्बरी शहर में भारतीय मूल के डिलीवरी ड्राइवर की हत्या के मामले में गुरुवार को एक कोर्ट ने 4 लोगों को दोषी करार दिया है. इस हमले में जिन चार लोगों को दोषी ठहराया गया है, वे भी भारतीय मूल के ही हैं. इस हमले में डिलीवरी ड्राइवर ऑरमान सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी. 

दरअसल,  पिछले साल 21 अगस्त को श्रुस्बरी शहर के बेरविक एवेन्यू इलाके में एक डिलीवरी ड्राइवर पर जानलेवा हमला किया गया था. सूचना पर पहुंची वेस्ट मर्सिया पुलिस ने घटनास्थल से डिलीवरी ड्राइवर ऑरमान सिंह का शव बरामद किया था. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनको अब कोर्ट ने दोषी करार दिया है.

मर्सिया पुलिस ने बताया कि 24 वर्षीय अर्शदीप सिंह, 22 वर्षीय जगदीप सिंह, 26 वर्षीय शिवदीप सिंह और 24 वर्षीय मनजोत सिंह ने ऑरमान सिंह पर कुल्हाड़ी, हॉकी और फावड़े से हमला किया था. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त सभी हथियारों को बरामद किया है. 

प्लान बनाकर की गई थी हत्या

वेस्ट मार्सिया पुलिस के डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर मार्क बेलामी ने कहा, ‘ऑरमान सिंह की हत्या योजना बनाकर की गई थी, हत्या से पहले चारों युवकों ने पहले खुद को हथियार से लैस किया और जानलेवा हमला किया.’ उन्होंने बताया कि दोषियों ने ‘हत्या से पहले जगह का चयन किए और वहां पर ऑरमान सिंह का इंतजार किए. मौके पर ऑरमान सिंह के पहुंचने पर दिन में ही हत्या कर दी गई.’

हत्या की वजह नहीं हुई साफ

इंडिया टुडे की रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टैफोर्ड क्राउन कोर्ट ने छह सप्ताह की सुनवाई के बाद चारों आरोपियों को दोषी पाया है. फिलहाल, हत्या करने के पीछे की वजह क्या है यह साफ नहीं हो पाया है लेकिन हत्या इन्हीं लोगों ने की है यह कोर्ट में सिद्ध हुआ है. इंग्लैंड की पुलिस ने आरोपियों के कोर्ट में दोषी सिद्ध होने के बाद कहा कि इंग्लैंड की पुलिस लगातार इस तरह के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करती रहेगी. उन्होंने जांच में सहयोग देने के लिए स्थानीय लोगों को धन्यवाद दिया. 

यह भी पढेंः पानी बिना सूख रहा गला फिर भी जासूसी से नहीं बाज आ रहा मालदीव, तुर्किये से मंगा रहा खुफिया सामान

#Murder #England #Indian #origin #delivery #driver #killed #people #held #guilty

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *