No INDIA Alliance on Wayanad as CPI Annie Raja files nomination for Lok Sabha Election 2024 against Rahul Gandhi

No INDIA Alliance on Wayanad as CPI Annie Raja files nomination for Lok Sabha Election 2024 against Rahul Gandhi

Lok Sabha Elections 2024: केरल की वायनाड सीट पर इस बार लोकसभा चुनाव बेहद ही द‍िलचस्‍प होने जा रहा है. कांग्रेस ने वायनाड सीट से अपने सीट‍िंग सांसद राहुल गांधी को फिर से चुनावी दंगल में उतारा है. इस बार उनका सीधा मुकाबला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की उम्‍मीदवार एनी राजा और बीजेपी के केरल अध्‍यक्ष के. सुरेंद्रन के साथ होगा. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, सीपीआई कैंड‍िडेट एनी राजा ने बुधवार (3 अप्रैल) को नामांकन पर्चा दाख‍िल कर द‍िया है. नोम‍िनेशन से पहले एनी राजा ने निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो भी न‍िकाला. 

सीपीआई कैंड‍िडेट राजा ने रोड शो में भाग लेने के दौरान कहा कि रोड शो में एलडीएफ कार्यकर्ताओं और कैडर के अलावा आम लोगों ने बड़ी संख्‍या में भाग ल‍िया. चुनाव नामांकन का आज बेहद ही खास द‍िन रहा ज‍िसको लेकर पूरा उत्‍साह और खुशी है.  
 
‘राहुल गांधी की च‍िंता नहीं’ 

एनी राजा ने वायनाड से कांग्रेस प्रत्‍याशी राहुल गांधी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा क‍ि वह उनके (राहुल) के भाग्‍य को लेकर च‍िंत‍ित नहीं हैं बल्‍क‍ि राष्‍ट्रीय मुद्दों पर सीपीआई के रुख के बारे में लोगों को अवगत कराने पर ध्‍यान दे रही हैं. वह पार्टी के स्‍टैंड को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रही हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं, वाम मोर्चे उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में जीतने के ल‍िए उतरी हूं. मैं उनके बहुमत या भाग्य के बारे में नहीं सोच रही हूं. हम आम लोगों के बीच जाकर उनको अपनी पार्टी की राजनीत‍ि और राष्‍ट्रीय मुद्दों पर स्‍थ‍ित‍ि को सामने रख रहे है. उन्‍होंने भरोसा जताते हुए कहा कि उनको आम जनता का पूरा समर्थन म‍िल रहा है और वो जीत को लेकर पूरी तरह से आश्‍वस्‍त हैं. 

राहुल गांधी की वायनाड उम्‍मीदवार पर डी राजा ने फ‍िर उठाये सवाल  

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ सीपीआई नेता एनी राजा के चुनाव लड़ने पर डी राजा ने एक बार फ‍िर पूछा है क‍ि आख‍िर उनको (राहुल गांधी) वायनाड से चुनावी मैदान में क्‍यों उतारा गया है. इसको लेकर आम जनता उनके (राहुल गांधी) यहां से कैंड‍िडेट बनाए जाने पर सवाल पूछ रही है. इससे कांग्रेस आम लोगों को क‍िस तरह का मैसेज देना चाहती है?

एनी के ख‍िलाफ राहुल गांधी को उतारे जाने के फैसले को सीपीआई नेता डी राजा ने कांग्रेस का अदूरदर्शी न‍ि‍र्णय बताया. उन्‍होंने यह भी सुझाव और तर्क द‍िया क‍ि कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक में किसी दूसरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा सकती थी. साथ ही कहा कि कांग्रेस को इस पर गौर करना चाह‍िए क‍ि लोग सवाल क्‍यों खड़े कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: क्या पुडुचेरी बनेगा पूर्ण राज्य? बीजेपी के दावे पर MMMK चीफ बोले- ये वादा पुरानी शराब जैसा

#INDIA #Alliance #Wayanad #CPI #Annie #Raja #files #nomination #Lok #Sabha #Election #Rahul #Gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *