Numerology Number 4 People Of This Mulank Are Experts In Planning Get The Career Of Their Choice

Numerology Number 4 People Of This Mulank Are Experts In Planning Get The Career Of Their Choice

Numerology Number 4: अंक ज्योतिष में हर एक अंक का विशेष महत्व होता है. अंक ज्योतिष मूलांक पर आधारित होते हैं. ये 0 से लेकर 9 अंकों के बीच में होते हैं. अंक शास्त्र में हर एक अंक की अपनी खासियत बताई गई है. मूलांक 4 वाले लोगों का व्यक्तित्व बाकी मूलांक से बिल्कुल अलग होता है. जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तारीख को हुआ हो तो उनका मूलांक 4 होगा. 

मनचाहा करियर पाते हैं मूलांक 4 वाले लोग

मूलांक 4 का स्वामी ग्रह राहु है. इस मूलांक के लोग बहुत साहसी और व्यवहार कुशल होते हैं.  यह हर काम में निपुण होते हैं. मूलांक 4 वाले लोगों का करियर बहुत उज्जवल होता है. यह लोग जो काम करना चाहते हैं, उसे ही अपना करियर बनाते हैं. अपने काम को यह लोग पूरी लगन से करते हैं और उसमें सफलता हासिल करते हैं. इस मूलांक के लोग प्लानिंग करने में माहिर होते हैं. यह लोग हर एक चीज प्लान करके ही करते हैं. सामान्य शिक्षा हासिल करने के बावजूद यह लोग करियर में बहुत आगे तक जाते हैं. यह लोग मनचाही जॉब करते हैं. इन लोगों को विदेश में बेहतरीन नौकरी के ऑफर मिलते हैं. 

आर्थिक स्थिति होती है अच्छी

मूलांक 4 वालों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती है. इनकी आर्थिक स्थिति में कभी-कभी बड़ा उछाल आते हुए भी देखा गया है. यह लोग बहुत सोच-समझ कर धन खर्च करते हैं. इस राशि के जो लोग व्यापार करते हैं वो बड़ा मुनाफा कमाते हैं. मूलांक 4 वाले अच्छे व्यापारी, ट्रांसपोर्टर, इंजीनियर, ठेकेदार, उद्योगपति, राजनेता, पायलट, डिजाइनर, डॉक्टर या फिर वकील बनते हैं. किसी विभाग के प्रमुख होकर ये बड़े-बड़े परिवर्तन कर सकते हैं. 

प्रेम संबंध अधिक समय तक नहीं चलते

 विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाय तो ये लोग बड़ी आसानी से लोगों से घुल- मिल जाते हैं. स्त्रियों की ओर इनका विशेष झुकाव होता है लेकिन इनके प्रेम संबंध अधिक समय तक नहीं चलते हैं. 1,2,4,7 और 8 वाले विपरीत लिंगी के प्रति इनका झुकाव अधिक होता है. ये अपने प्रियजन के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं. अपने भाई- बहनों से इनकी कम पटती है. ये दूसरों के साथ जल्दी ही मित्रता कर लेते हैं. स्वभाव से यह लोग थोड़े स्वार्थी और घमंडी भी होते हैं जिसकी वजह से इन्हें रिश्तों में कई बार नुकसान उठाना पड़ता है.

ये भी पढ़ें

धनतेरस पर खरीदारी का शुभ मुहूर्त क्या है? जानें इस दिन कितनी झाड़ू खरीदनी चाहिए

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

#Numerology #Number #People #Mulank #Experts #Planning #Career #Choice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *