Pakistan Munir Akram gave statement against India in United Nations says save us from india | UN में भारत को लेकर कांपता नजर आया पाकिस्तान, कहा

Pakistan Munir Akram gave statement against India in United Nations says save us from india | UN में भारत को लेकर कांपता नजर आया पाकिस्तान, कहा
Spread the love

India Pakistan Relations: पाकिस्तान ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के खिलाफ जहर उगला है. बीते मंगलवार (02 अप्रैल 2024) को यूएन के एक कमीशन की बैठक में पड़ोसी देश की तरफ से कहा गया कि दक्षिण एशिया में एक देश बड़ी मात्रा में अपने हथियारों का जखीरा बढ़ा रहा है. उसके लगातार बढ़ते हथियारों की वजह से दक्षिण एशिया में खतरा की स्थिति उत्पन्न हो गई है. 

यही नहीं पाकिस्तान के प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने शंका जताते हुए कहा है कि भारत-पाकिस्तान पर कभी भी आक्रमण कर सकता है. पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ कोल्ड स्टार्ट युद्ध जैसी निति बना रहा है. इसकी वजह से दक्षिण एशिया में भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की संभावना काफी बढ़ गई है. 

कई देश भारत को खतरनाक हथियार कर रहे हैं सप्लाई 

मुनीर यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा समय में भारत सबसे अधिक हथियारों को खरीद रहा है. उसे कई देश खतरनाक मिसाइलें और परमाणु हथियार सप्लाई कर रहे हैं. इसकी वजह से इस क्षेत्र की शांति व्यवस्था भंग हुई है.

पाकिस्तान की तरफ से भारत के ऊपर लगाया गया सनसनीखेज आरोप

संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तानी प्रतिनिधि यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान में भारत लगातार आतंकियों को बढ़ावा दे रहा है. पड़ोसी देश के खिलाफ कोई पाबंदी नहीं होने की वजह से वह क्षेत्र में अपनी मनमानी दिखा रहा है. मुनीर का कहना है कि अगर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो यह बर्बादी का कारण बन सकता है.

मुनीर ने बताया 20 साल पहले का इतिहास

भारत का नाम लिए बिना मुनीर ने आगे कहा कि करीब 20 साल पहले दक्षिण एशिया को परमाणु हथियारों से मुक्त बनाने की की बात कही गई थी, लेकिन एक देश ने नियमों को तोड़ते हुए टेस्टिंग की. मजबूरन हमें भी परमाणु हथियार बनाने पड़े.

यह भी पढ़ें- यूएई के राष्‍ट्रपति ने पेंटागन से 3 गुनी बड़ी हवेली लंदन में खरीदी, शेख मोहम्मद बिन जायद ने खर्च किए अरबों रुपये

#Pakistan #Munir #Akram #gave #statement #India #United #Nations #save #india #म #भरत #क #लकर #कपत #नजर #आय #पकसतन #कह


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *