Pakistan YouTuber Sohaib Chaudhry Latest Video Saudi Arabia culture Muslim India Pakistan relations Watch Video

Pakistan YouTuber Sohaib Chaudhry Latest Video Saudi Arabia culture Muslim India Pakistan relations Watch Video

Pakistan YouTuber Sohaib Chaudhry Latest Video: मुस्लिम देशों को अक्सर सऊदी अरब के कल्चर को फॉलो करते हुए देखा गया है. पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं रहा है. उसकी संस्कृति पर सऊदी की खास छाप रही है. यही वजह है कि अब जब सऊदी अरब रूढ़िवादी सोच को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहा है तो कई मुस्लिम देशों की तरह पाकिस्तान में भी उसका उसका विरोध हो रहा है. इसी मसले पर वहां के यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने पाकिस्तानी आम जनता से राय जानी. 

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब ने भी प्रतिभागी उतारने का फैसला लिया. चौधरी ने इसी मुद्दे को लोगों के बीच उठाया. उनका मानना है कि अब जब सऊदी की तरफ से मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में प्रतिभागी हिस्सा ले रही हैं तो क्या पाकिस्तान की तरफ से भी पहल देखने को मिलेगी या इस पर फतवा जारी किया जाएगा. 

क्या सऊदी हो जाएगा तबाह?

यूट्यूबर चौधरी के इस सवाल पर वहां के एक शख्स ने जवाब देते हुए कहा कि जब किसी कौम को तबाह करना हो तो वहां के कल्चर को हिट किया जाए. इस पर चौधरी ने तुरंत सवाल करते हुए कहा कि यानी वेस्टर्न कल्चर के फॉलो करने से उस देश का कल्चर तबाह हो सकता है. इस पर शख्स ने कहा- मेरा मतलब यह नहीं था. मेरा मतलब उस देश के कल्चर से था. 

आगे यूट्यूबर सवाल करते हुए पूछते हैं कि क्या सऊदी अरब तबाही की तरफ बढ़ चुका है? इस पर शख्स का जवाब हां में होता है. उनका कहना था कि सऊदी जल्द ही तबाह हो जाएगा. वहीं, एक अन्य शख्स ने इसी सवाल का जवाब देते हुए बताया कि हम सऊदी अरब को कह रहे हैं कि अब वह मुसलमान नहीं रहे. पहले हमें यह बताएं कि हम कौन से मुसलमान रह गए हैं. 

शख्स का कहना था कि मान लिया सऊदी वालों को भी एक ही कब्र में जाना है. उनको 16 कब्रों में नहीं जाना है. उन्हें भी अल्लाह के घर वही जवाब देना है जो हमें देना है. इस पर चौधरी ने तुरंत सवाल किया कि फिर हम फतवा क्यों लगाते हैं. शख्स ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह हमारी जहालत का सबसे निचला स्तर है जो हम फतवा लगाते हैं. 

यह भी पढ़ें- Tribe Life: इस आयलैंड पर गए तो मिलेगी सीधा मौत! दुनिया के सबसे खतरनाक आदिवासियों का बसेरा है यहां

#Pakistan #YouTuber #Sohaib #Chaudhry #Latest #Video #Saudi #Arabia #culture #Muslim #India #Pakistan #relations #Watch #Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *