PM Modi Bill Gates Interview Over science technology healthcare climate change will be telecasted today

PM Modi Bill Gates Interview Over science technology healthcare climate change will be telecasted today
Spread the love

PM Modi Bill Gates Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शख्सियत को जानने की चाह पूरी दुनिया में है. इसी कड़ी में माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने पीएम नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया है. इस दौरान पीएम मोदी ने भी देश की वैज्ञानिक, हेल्थ और अन्य मुद्दों पर बातचीत की है. इंटरव्यू के एक हिस्से में पीएम मोदी ने कहा है कि हमारे यहां बच्चा भी जन्म लेता है तो AI (आई) कहता है.

यह इंटरव्यू आज शुक्रवार (29 मार्च) सुबह 9:00 बजे रिलीज हो चुका है. इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने कहा है कि मिस मत करिएगा. आज सुबह 9:00 मेरे और बिल गेट्स के बीच विज्ञान, हेल्थ सेक्टर, क्लाइमेट समेत कई मुद्दों पर हुई विशेष चर्चा को टेलीकास्ट किया जाएगा.

इंटरव्यू की थीम है खास

पीएम मोदी और बिल गेट्स के बीच स्पेशल बातचीत की थीम ‘फ्रॉम एआई टू डिजिटल पैमेंट्स’ है. न्यूज एजेंसी ANI ने गुरुवार (28 मार्च) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसका प्रोमो जारी किया था.

टीजर में प्रधानमंत्री मोदी की बिल गेट्स के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), डिजिटल रेवोल्यूशन, हेल्थकेयर, एजुकेशन, एग्रीकल्चर, नारी शक्ति, क्लाइमेट चेंज और गवर्नेंस सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करते नजर आ रहे हैं. PM ने बिल गेट्स को नमो ऐप के ‘फोटो बूथ’ फीचर के बारे में भी बताया, जिसे देखकर गेट्स हैरान नजर आए हैं.



साइकिल वाले देश में ड्रोन उड़ा रहे हैं

इंटरव्यू के दौरान बिल गेट्स पीएम मोदी से कहते हैं, ‘टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत ने जो राह दिखाई वह सभी के लिए होनी चाहिए.’ इस पर पीएम मोदी कहते हैं, ‘गांव में महिला मतलब- भैंस चराना, गाय चराना, दूध निकालना. हालांकि ऐसा नहीं है. मैंने उनके हाथ में टेक्नोलॉजी (ड्रोन) दिया है. इन दिनों जब ड्रोन दीदी से बातें करता हूं, वो काफी खुश होती हैं. वे कहती हैं कि हमको साइकिल चलाना नहीं आता था, आज हम पायलट बन गए हैं, ड्रोन उड़ा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत से इस माफिया को मिलेगी नई जिन्दगी? 23 साल पुराने कांड में होनी थी गवाही

#Modi #Bill #Gates #Interview #science #technology #healthcare #climate #change #telecasted #today


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *