PM Modi UAE Visit Live Updates Narendra Modi Inaugurate Abu Dhabi First Hindu Temple BAPS full Speech Photos Video

PM Modi UAE Visit Live Updates Narendra Modi Inaugurate Abu Dhabi First Hindu Temple BAPS full Speech Photos Video
Spread the love

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (13 फरवरी) को दो दिवसीय यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए रवाना हो चुके हैं.  वह यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे और जायद स्पोर्ट्स सिटी में एक कार्यक्रम में यूएई में भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे.

विदेश मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह यात्रा 2015 के बाद से संयुक्त अरब अमीरात की सातवीं यात्रा है.  विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से भी मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी दुबई में आयोजित होने वाले वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में सम्मानित अतिथि के रूप में भाग लेंगे और शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

दुबई में तेज बारिश
इस बीच यूएई में रातभर भारी बारिश दर्ज की गई है. बारिश से यातायात जाम के साथ जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिसके चलते पीएम मोदी का ‘अलहान मोदी’ कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया है. साथ ही प्रोग्राम में आने वाले लोगों की संख्या में भी कटौती कर दी गई है. 

समुदाय के नेता सजीव पुरुषोतमन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि अबू धाबी के ‘जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम’ में प्रधानमंत्री मोदी के अब तक के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रमों में से एक की तैयारी अच्छी चल रही थी, लेकिन खराब मौसम के कारण इसमें लोगों की भागीदारी को 80,000 से घटाकर 35,000 कर दिया गया.

2019 में शुरू हुआ था मंदिर निर्माण का काम
बता दें कि अबू धाबी में बनने वाला बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था हिंदू मंदिर, संयुक्त अरब अमीरात में बनने वाला पहला हिंदू मंदिर है. यह मंदिर दुबई-अबू धाबी शेख जायद राजमार्ग पर अल रहबा के पास अबू मुरीखा में बनाया गया है. यह मंदिर करीब 27 एकड़ में फैला है और इसका निर्माण साल 2019 में शुरू हुआ था. मंदिर के लिए यूएई की सरकार ने जमीन दान दी थी.  

यह भी पढ़ें- फिलीपींस के साथ 3 बिलियन डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट? Brahmos के बाद कौन सी डील की तैयारी में है भारत

#Modi #UAE #Visit #Live #Updates #Narendra #Modi #Inaugurate #Abu #Dhabi #Hindu #Temple #BAPS #full #Speech #Photos #Video


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *