Pushkar Singh Dhami Exclusive Interview On UCC Lok Sabha Election BJP PM Modi Religious conversion Mazar ANN

Pushkar Singh Dhami Exclusive Interview On UCC Lok Sabha Election BJP PM Modi Religious conversion Mazar ANN

Pushkar Singh Dhami Exclusive Interview: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) को लेकर कहा कि ये लोगों के हित के लिए हैं. उन्होंने इस दौरान दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीत हासिल करेगी और नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. 

पुष्कर सिंह धामी ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ” पीएम मोदी उत्तराखंड के लोगों के दिल में बस में बसते हैं. पीएम मोदी को राज्य की 5 की 5 सीट दी है. मुझे लगता है कि इस बार भी सभी सीटें बीजेपी जीतेगी. उत्तराखंड की जनता 19 अप्रैल को तुष्टिकरण और  जातिवाद के खिलाफ जवाब देगी.” 

यूसीसी को लेकर क्या कहा?  
पुष्कर सिंह धामी ने यूसीसी को लेकर कहा कि ये हमारा हमेश से एजेंडा रहा है. ये उत्तराखंड की जनता का सौभाग्य रहा कि इसे लागू करने का हमे मौका मिला. हमने चुनाव से पहले ही कहा था कि यदि हमारी सरकार आती है तो हम यूसीसी लागू करेंगे. 

यूसीसी को लेकर विपक्षी दलों के सवाल उठाने पर धामी ने कहा कि हमने संविधान के दायरे में रहकर ये किया है. हमने किसी को टारगेट नहीं किया. 

अवैध मजारों को लेकर क्या बोले? 
अवैध मजारों को हटाने के सवाल पर धामी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद से देश में वर्क कल्चर बदला है. पहले सिर्फ वोट बैंक की राजनीति होती थी. उन्होंने आगे कहा कि पहले तुष्टिकरण की राजनीति होती थी और देश हित पीछे छूट जाता था. अतिक्रमण कर मजार बनाना बहुत बड़ी साजिश है. 

पलायन पर क्या कहा? 
पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पलायन रोकने के लिए कई योजनाएं शुरू की है. हम होम स्टे, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना और पर्यटन की योजना के जरिए रोजगार दे रहे हैं. इससे लोग लौट रहे हैं. महिलाएं स्वयं सहायता समूह के जरिए  भी रोजगार पा रही है. उन्होंने धर्मांतरण को लेकर कहा कि हमें कानून लाए हुए 2 साल हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें- ‘मैं सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता’, चिट्ठी में खरगे को लिखकर गौरव वल्लभ ने छोड़ी कांग्रेस

 

#Pushkar #Singh #Dhami #Exclusive #Interview #UCC #Lok #Sabha #Election #BJP #Modi #Religious #conversion #Mazar #ANN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *