Rahul Gandhi once again Targets PM Modi Over his caste says OBC mean for prime minister is Only Business Class

Rahul Gandhi once again Targets PM Modi Over his caste says OBC mean for prime minister is Only Business Class
Spread the love

Rahul Gandhi Targets PM Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर लगातार हमलावर हो रहे हैं और लगातार उनके ओबीसी न होने का दावा कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने एक बार फिर पीएम मोदी पर तंज कसा और कहा, “कागजी और चुनावी ओबीसी अपने दिन गिनें, हम जातिगत गिनती कराएंगे.”

कांग्रेस नेता ने गुरुवार (8 फरवरी) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “दिन में 3 बार कपड़े बदलने वाले, 9 लाख रुपये का सूट पहनने वाले और डेढ़ लाख की कलम से लिखने वाले मोदी जी के लिए ओबीसी का मतलब है ओनली बिजनेस क्लास है. यह वंचितों के साथ न्याय कभी नहीं कर सकते. कागजी और चुनावी OBC अपने दिन गिनें, जातिगत गिनती हम कराएंगे.”

पीएम मोदी को बताया कागजी ओबीसी
इससे पहले उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान भी पीएम मोदी को कागजी ओबीसी बताया था. राहुल गांधी ने दावा किया था कि पीएम मोदी ओबीसी जाति में नहीं आते. वह गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे. इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी कैटेगरी में शामिल किया था. 

बीजेपी ने दिया जवाब
इसको लेकर बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी और अमिल मालवीय ने राहुल गांधी पर पलटवार किया. जहां अमित मालवीय ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की जाति को उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से पूरे 2 साल पहले 27 अक्टूबर 1999 को ओबीसी के रूप में अधिसूचित किया गया था. तो वहीं, जी किशन रेड्डी ने पीएम मोदी की जाति से संबधित एक दस्तावेज शेयर किया.

इस दस्तावेज के मुताबिक 1999 में गुजरात के तेली समुदाय को ओबीसी में शामिल किया गया था. दस्तावेज सामने आने के बाद राहुल गांधी ने फिर से एक पोस्ट किया और कहा कि मोदी जी जन्म से नहीं बल्कि ‘कागजी OBC’ हैं. वह अपने जन्म के 5 दशक बाद तक OBC नहीं थे. मेरे इस सच पर मुहर लगाने के लिए भाजपा सरकार का धन्यवाद.

यह भी पढ़ें- MSP के मुद्दे पर फिर दिल्ली जाएंगे किसान, चंडीगढ़ में 3 केंद्रीय मंत्रियों संग हुई मीटिंग, जानें क्या हुई बात

#Rahul #Gandhi #Targets #Modi #caste #OBC #prime #minister #Business #Class


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *