rashifal 14 february 2024 | Horoscope Today 14 February: मेष, कर्क, तुला राशि वाले अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, जानें 14 फरवरी का राशिफल

rashifal 14 february 2024 | Horoscope Today 14 February: मेष, कर्क, तुला राशि वाले अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, जानें 14 फरवरी का राशिफल
Spread the love

Daily Horoscope 14 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 14 फरवरी 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 12:10 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:43 तक रेवती नक्षत्र फिर अश्विनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग सुनफा योग, बुधादित्य योग, पराक्रम योग, लक्ष्मीनारायण योग, शुभ योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 10:43 के बाद मेष राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आत्म-सम्मान और आत्म-साहस में वृद्धि होगी. आपके लिए व्यवसाय में नए वित्तीय उद्यम और संपत्ति संबंधी निवेश आदि से संबंधित कार्य करने का सही समय है. गजकेसरी योग बनने से ऑफिस में मल्टी टास्किंग के योग बनेंगे. हुनर के कारण आपकी सैलरी बढ़ सकती है. नौकरी से जुड़े मामलों में आप अधिक सक्रिय रहेंगे. नौकरीपेशा लोग अपने प्रतिस्पर्धियों को परास्त करने में सफल रहेंगे.

आपके दिल में अपने जीवनसाथी और रिश्तेदारों के लिए प्यार का अंकुर फूट सकता है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ लॉग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं. छात्र अपनी मेहनत से ऑनलाइन टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. करना. “यदि कड़ी मेहनत आपका हथियार है, तो सफलता आपकी गुलाम है.” बदलते मौसम से जुड़ी परेशानियां ज्यादा रहेंगी, इस दौरान सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नये विदेशी संपर्कों से हानि होगी. बिजनेस में आपका कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. ध्यान रखना. पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें. आप अपनी मूर्खता और जिद के कारण सरकारी ठेका व्यवसाय में कोई बड़ा सौदा खो सकते हैं. कार्यस्थल पर विरोधी आपके काम में दिक्कतें पैदा कर सकते हैं. “मुश्किल रास्ते अक्सर खूबसूरत मंजिलों तक ले जाते हैं.” कार्यस्थल पर समय पर काम पूरा न करने पर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है.

कर्मचारियों को कानूनी कार्य के लिए उच्च अधिकारियों द्वारा बुलाया जा सकता है. आप पर काम का दबाव अधिक रहेगा. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ तीखी बहस हो सकती है. नियंत्रित भाषा का प्रयोग करें. प्रेमी और जीवनसाथी आपकी बातों को नजरअंदाज करेंगे जो आपको रास नहीं आएगा. स्पॉट छात्र ट्रेक पर अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाएंगे. वे बुखार जैसी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण लाभ बढ़ाने का प्रयास करें. शुभ गजकेसरी योग बनने से आप डिजिटल प्लेस पर नए ग्राहकों के संपर्क में आएंगे और आपके व्यापार में वृद्धि होगी. कारोबारी नया कारोबार शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा है और उन्हें इस दिशा में सफलता मिलेगी. अच्छा सैलरी पैकेज मिलने से आपको नौकरी बदलने का मन हो सकता है.

आप अपनी चतुराई से परिवार में आ रही समस्याओं को आसानी से सुलझा लेंगे. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में ख़ुशी के पल आएंगे. स्वास्थ्य के लिए बनाए गए डाइट प्लान का पालन करेंगे. खेल और विद्यार्थी क्षेत्र में आप अपने इच्छित लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्यक्रम में आपके नए संपर्क बनेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे आप अपने पिता के आदर्शों पर चल सकेंगे. बिजनेस में किसी बड़ी आर्थिक समस्या से आपको दूर रहना होगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों को साथ लेकर किए गए काम से आपको फायदा होगा. कर्मचारियों के लिए बेहतर होगा कि वे अनावश्यक राजनीतिक बहसों से खुद को दूर रखें. आप नौकरीपेशा और बेरोजगारों का इंटरव्यू आसानी से पास कर लेंगे. जीवनसाथी और रिश्तेदारों से बात करते समय अपने अहंकार को किनारे रखकर उनसे बात करें और अपने जीवन को खुशहाल बनायें.

प्रेम और दांपत्य जीवन में आप अपने साथी को खुश करने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में दूसरों की मदद लेने में संकोच नहीं करना चाहिए. सामाजिक स्तर पर किसी कार्य के लिए आ रही धन संबंधी समस्या भामाशाह के सहयोग से हल हो जाएगी. स्वास्थ्य में चुस्ती-फुर्ती के कारण आप अपने काम पर भी बेहतर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. शुभ, गजकेसरी योग बनने से रुके हुए टेंडर पूरे होने से आपके व्यापार को नई गति मिलेगी. बिजनेस के किसी काम के सिलसिले में विदेश यात्रा होगी. यात्रा के दौरान बड़ों से मुलाकात आपके व्यवसाय के लिए फायदेमंद साबित होगी. आपका नेटवर्क बढ़ेगा. नई नौकरी ज्वाइन करने के साथ ही पदोन्नति के भी योग बनेंगे. कर्मचारियों की महत्वाकांक्षाएं भी बढ़ सकती हैं.

कार्यस्थल पर तरोताजा रहने के लिए अपनी इच्छानुसार कार्य करें, इससे आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. आपका वैवाहिक जीवन और रिश्तेदारों के साथ संबंध खुशहाल रहेंगे. लव और मैरिड लाइफ में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. सीएस, बीई और एमसीए के विद्यार्थियों को आसानी से सफलता मिलेगी. सेहत में सुधार होने से आपकी चिंताएं कम होंगी.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा में परेशानी हो सकती है. बिजनेस टीम और कर्मचारियों की आलस्य और लापरवाही के कारण आपको नुकसान होगा. “जो आलसी हैं उनके पास कोई काम नहीं है.” बिजनेस में आर्थिक मामलों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत होगी. कागजी कामकाज पर अधिक ध्यान दें. नौकरीपेशा लोगों को भूमि-भवन संबंधी मामले के कारण उच्च अधिकारियों से कुछ सुनना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन और रिश्तों में आपको बुरे समय का सामना करना पड़ सकता है. दोपहर तक सावधान रहें. शाम तक समय आपके पक्ष में हो जाएगा.

विद्यार्थी मित्रों के साथ अतिरिक्त गतिविधियों में अधिक व्यस्त रहने के कारण पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. रक्षा परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र शारीरिक और मानसिक तैयारी में कमी के कारण निराश रहेंगे. सामाजिक स्तर पर आपकी खुद की गलत पोस्ट से आपकी फैन फॉलोइंग में गिरावट आएगी. सुबह शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता के लिए पास के किसी पार्क में टहलने जाएं.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा, जिससे पति-पत्नी के रिश्ते मजबूत होंगे. बिजनेस में आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपको आर्थिक लाभ होगा. बिजनेस में आपके खर्चे बढ़ेंगे. कई काम आपके मन मुताबिक नहीं होने से आप परेशान रहेंगे. शुभ, गजकेसरी योग बनने से कार्यक्षेत्र में मनचाही जगह पर स्थानांतरण की संभावना बन सकती है. कर्मचारियों का मूड भी बार-बार बदलता रहेगा. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ वाणी में कड़वाहट और चिड़चिड़ापन रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है.

नई पीढ़ी: विपरीत परिस्थितियों में हिम्मत न हारें, खुद को सुरक्षित रखें और अनुकूल समय का इंतजार करें. इसे करें. दोस्त आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं. जिसका असर आपकी पढ़ाई पर पड़ेगा. सिरदर्द, घबराहट, बेचैनी और अनिद्रा के कारण स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे शारीरिक तनाव से राहत मिलेगी. अगर आप मुख्य व्यवसाय के समानांतर किसी नए व्यवसाय की नींव रखने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7 बजे से 9 बजे और शाम 5.15 से 6.15 बजे के बीच करें. व्यवसाय में आपकी व्यावसायिक प्रगति पर आपका विशेष ध्यान रहेगा. आपको ध्यान देना होगा. नौकरी में प्रगति को लेकर आप गंभीर रहेंगे. कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. नौकरीपेशा जातक के लिए ऑफिशियल कार्य अधिक रहेगा, इसे लेकर मन में नकारात्मक सोच न आने दें.

विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान न लगा पाने के कारण परेशान रहेंगे. जीवनसाथी और रिश्ते में रोमांस के लिए कुछ समय निकालें. यह आपके लिए अच्छा रहेगा. वहीं वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी, वहीं परिवार के सदस्यों के साथ किसी खास मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय थोड़ा परेशानी भरा रहेगा, कमर दर्द और अत्यधिक थकान के कारण आप आलस्य में रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिसके कारण छात्र अपनी पढ़ाई के तरीके में बदलाव कर सकते हैं. दोपहर बाद आपके व्यापार और कामकाज में लाभ मिलेगा जिसके परिणामस्वरूप आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. बेरोजगार लोगों को नौकरी के प्रयासों में सफलता मिलेगी. “जो प्रयास करता है उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.” कर्मचारी कोई भी काम जल्दबाजी में न करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. दांपत्य जीवन और रिश्तों में रोमांस की अधिकता रहने से रिश्तों के लिए समय बेहतर है.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में रोमांस और रोमांच का तड़का रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करें. छात्रों को नए चैप्टर के साथ-साथ पुराने चैप्टर पर भी फोकस करना होगा. पढ़ाई के साथ-साथ रिवीजन के लिए भी समय निकालें. अगर स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या है, खासकर हड्डियों की कमजोरी और महिलाओं में गर्भधारण संबंधी समस्या है तो इस दौरान इलाज पर अधिक ध्यान देना होगा.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. व्यवसाय और पारिवारिक खर्चों में वृद्धि के कारण व्यवसाय में धन का प्रवाह अचानक रुकने से आप चिंतित रहेंगे. लेकिन धीरे-धीरे समय आपके अनुकूल हो जाएगा. व्यापारी लेन-देन संबंधी मामलों में सावधानी बरतें, तो वहीं दूसरी ओर आपके कुछ विरोधी अप्रत्यक्ष रूप से तनाव उत्पन्न कर सकते हैं. कार्यस्थल पर सीमित संसाधनों से ही काम चलाना पड़ेगा. सरकारी एवं राजकीय कार्यों को लेकर चिंतित रहेंगे.

दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों के लिए समय न निकाल पाने से चिंतित रहेंगे. लेकिन परिवार में सभी लोग आपके काम में मदद करेंगे. ‘दुनिया में अगर कोई सबसे कीमती चीज है तो वह सिर्फ परिवार है.’ प्यार और जीवनसाथी के साथ पिकनिक स्पॉट पर बेहतर समय बिताने की योजना आपके मन में बनी रहेगी. जो लोग इच्छुक हैं उन्हें थोड़ा और इंतजार करना होगा. स्वास्थ्य को लेकर मानसिक बेचैनी के कारण आप थकान महसूस करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण आपको मित्रों से मदद मिलेगी. शुभ, गजकेसरी योग बनने से बिजनेस में समय आपके पक्ष में रहेगा. बिजनेस में लिए गए ज्यादातर फैसले आपके पक्ष में होंगे. कार्यस्थल पर कोई नई भावनात्मक शुरुआत हो सकती है. कार्यस्थल पर आप अपने सहकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करेंगे लेकिन बाद में आपको इसका पछतावा होगा. नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में विपरीत लिंग के साथ अच्छी ट्यूनिंग बनाकर रखनी होगी, यदि वह आपसे किसी प्रकार की मदद की उम्मीद रखती है तो उस पर खरा उतरें.

आप अपने दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों के साथ अपने व्यवहार में मधुरता लाने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे. उन्हें किसी सामाजिक कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. गले में दर्द और मुंह के रोगों से आप परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिससे पैतृक संपत्ति के मामले सुलझेंगे. बिजनेस में ऐसे काम शुरू करें जो जल्दी पूरे हो सकें. लेकिन कार्यस्थल पर आपके विरोधी आपके काम में गलतियां निकालेंगे और आपके बॉस को बताएंगे, इसलिए आपको अपने काम को और बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए. “जीवन में हर गलती एक नया सबक सिखाती है. कर्मचारियों को अचानक कोई विशेष काम करना पड़ सकता है. आपको वैवाहिक जीवन और रिश्तेदारों की जरूरतों और काम के लिए बहुत समय देना पड़ सकता है.

नई पीढ़ी को समझ नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए तो अपने मन की सुनना फायदेमंद रहने वाला है. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. छात्रों को सीखने और सिखाने में अधिक रुचि होगी. और उन्हें इसमें सफलता भी मिलेगी. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याओं में आलस्य, थकान और बेचैनी की भावना शामिल हो सकती है. सेमिनार के सिलसिले में यात्रा हो सकती है.

Safalta Ka Mantra: अपनी हार को भी जीत में बदल देते हैं ऐसे लोग, इन आदतों से बनते हैं सफल

#rashifal #february #Horoscope #Today #February #मष #करक #तल #रश #वल #अचछ #परदरशन #कर #सकत #ह #जन #फरवर #क #रशफल


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *