RCB और KKR की जंग से पहले गंभीर के कड़वे बोल, कोहली की टीम को दे डाली चेतावनी

RCB और KKR की जंग से पहले गंभीर के कड़वे बोल, कोहली की टीम को दे डाली चेतावनी

RCB vs KKR: आईपीएल 2024 का 10वां मैच 29 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों का ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. विराट कोहली और गौतम गंभीर का आक्रामक स्वभाव किसी से छुपा नहीं है और ये दोनों कई बार मैदान में भी भिड़ चुके हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे और उस समय उनकी कोहली से बहस सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. मगर गंभीर अब मेंटर के तौर पर KKR में आ चुके हैं, इसलिए लोग आज होने वाले RCB vs KKR मैच को कोहली बनाम गंभीर से जोड़ कर देख रहे हैं. RCB और KKR आज तक आईपीएल के इतिहास में 32 बार आमने-सामने आ चुके हैं, जिनमें से 14 बार बेंगलुरु और 18 बार कोलकाता विजयी रही है.

गंभीर के RCB के लिए कड़वे बोल

स्टार स्पोर्ट्स ने X पर गौतम गंभीर का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें गंभीर ने कहा, “एक टीम जिसे में हर बार और यहां तक कि अपने सपने में भी हराना चाहता हूं, वो RCB है. ऐसा इसलिए क्योंकि RCB शायद IPL के इतिहास की दूसरी सबसे हाई-प्रोफाइल और बड़े स्टार्स से सुसज्जित टीम है. उनके स्क्वाड में क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स भी रहे हैं. उन्होंने कोई ट्रॉफी नहीं जीती है फिर भी उनका सबकुछ जीतने वाला एटीट्यूड मुझसे सहन नहीं होता.”

गंभीर ने यह भी बताया कि शायद KKR की 3 सबसे शानदार जीत RCB के खिलाफ ही आई हैं. इनमें इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे पहले मैच में आई जीत भी शामिल है. उस मैच में ब्रेंडन मैक्कुलम ने 158 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी और KKR ने 6 ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया था. गौतम गंभीर के इस तरह के बयान से RCB vs KKR प्रतिद्वंदिता को तूल ही मिला है. आपको बता दें कि कोहली ने अपने आईपीएल करियर में KKR के खिलाफ 32 मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 861 रन हैं. इस दौरान उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 1 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए हैं.

गंभीर और कोहली के बीच घटी घटनाओं पर नजर डालें तो उनकी सबसे पहली बहस साल 2013 में हुई, जब गंभीर KKR के कप्तान हुआ करते थे. वहीं आईपीएल 2023 में काइल मेयर्स को पीछे कर विराट कोहली के समक्ष खड़े होने वाला गंभीर का वीडियो भी खूब चर्चा का विषय बना रहा था. ये सभी घटनाएं 29 मार्च को होने वाले RCB vs KKR मैच में रोमांच भर रही होंगी.

यह भी पढ़ें:

कोई ऑस्ट्रेलिया तो कोई इंग्लैंड, 2 देशों के लिए क्रिकेट में धमाल मचा चुके हैं ये खिलाड़ी

#RCB #और #KKR #क #जग #स #पहल #गभर #क #कड़व #बल #कहल #क #टम #क #द #डल #चतवन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *