Rehan Ahmed Opened How England Captain Ben Stokes Very Respectful For His Islamic Belief And Namaz Time

Rehan Ahmed Opened How England Captain Ben Stokes Very Respectful For His Islamic Belief And Namaz Time
Spread the love

Rehan Ahmed On Ben Stokes: इंग्लैंड टीम इन दिनों पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत दौरे पर मौजूद है. सीरीज़ के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस दौरे पर इंग्लैंड के साथ युवा स्पिनर रेहान अहमद भी हैं. रेहान इस्लाम धर्म को मानने वाले हैं. भारत के खिलाफ सीरीज़ के बीच रेहान अहमद ने इस बात का खुलासा किया कि कप्तान बेन स्टोक्स उन्हें नमाज़ के लिए पूरा वक़्त देते हैं.

‘बीसीसी’ के मुताबिक, रेहान ने बताया कि कप्तान स्टोक्स उनकी इस्लामिक आस्था का पूरा सम्मान करते हैं. उन्होंने बताया कि स्टोक्स इन चीज़ों में बहुत अच्छे हैं. 

रेहान ने अपनी ज़िंदगी में रोजमर्रा होने वाली इस्लामिक गतिविधियों को लेकर कहा, “क्रिकेट से काफी ज़्यादा ज़रूरी है. स्टोक्स इसके साथ बहुत ही अच्छे हैं.”

स्पिनर ने बताया कि उन्हें जुमे की नमाज़ (शुक्रवार की नमाज़) के लिए वक़्त लेने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है. एक घटना को याद करते हुए रेहान ने कहा, “मुझे याद है अबु धाबी में शुक्रवार को टीम का दिन था. हमारी शुक्रवार की नमाज़ थी. मैं और शोएब बशीर वहां थे. मैंने वेनो (वेन बेंटले, टीम मैनेजर) को ये पूछने के लिए मैजेस किया कि क्या हम ये दिन मिस कर सकते हैं क्योंकि हमें नमाज़ पढ़ना है.”

उन्होंने आगे बताया, “स्टोक्स ने मुधे सीधे मैसेज किया ये कहते हुए, ‘मेरे पास आओ जब भी तुम्हे ऐसी चीज़ें चाहिए हों, मैं पूरी तरह समझता हूं.’ और हां, वो अपने शब्दों पर कायम हैं. जब भी मैं नमाज़ पढ़ता हूं तो वो बहुत सम्मानजनक और समझदार होते हैं.”

1-1 से बराबरी पर है सीरीज़

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी. फिर दूसरे मुकाबले में भारत ने बाज़ी मार सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली. अब तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें…

U19 World Cup 2024: भारत-पाक के बीच फाइनल नहीं होगा, पाकिस्तान ने जीती हुई बाजी गंवाई; ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट से हराया

#Rehan #Ahmed #Opened #England #Captain #Ben #Stokes #Respectful #Islamic #Belief #Namaz #Time


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *