Salman Khan opens up about rejecting Baazigar movie says it was a scuess platform for shah rukh khan

Salman Khan opens up about rejecting Baazigar movie says it was a scuess platform for shah rukh khan

Salman Khan Rejected Baazigar Movie: बॉलीवुड हो या फिर हॉलीवुड यहां हर फ्राइडे नई-नई फिल्में रिलीज होती हैं. इनमें से कुछ ही फिल्में ऐसी होती हैं जो कि एवरग्रीन केटेगरी में शामिल हो पाती हैं. साल 1993 में आई शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर भी इन्हीं में से एक है. इस फिल्म में बदले वाले प्यार से लेकर भरपूर ड्रामा और क्राइम था. फिल्म सिनेमाघरों मे सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्म में शाहरुख खान की एक्टिंग को भी खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म के लिए अब्बास मस्तान की पहली चॉइस सलमान खान थे. इसके बारे में सलमान खान ने खुद इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में बात की है. 

‘बाजीगर’ बनते-बनते रह गए सलमान खान

सलमान खान ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में बताया है कि बाजीगर फिल्म को उन्होंने क्यों रिजेक्ट किया था. एक्टर ने कहा जब अब्बास मस्तान इस फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर मेरे पास आए थे. उस वक्त मैने अपने पिता सलीम खान से एडवाइस ली थी. एक्टर ने कहा हम दोनों को ये फिल्म निगेटिव लगी. इस फिल्म में विलेन नहीं था. स्क्रिप्ट के अनुसार हीरो को ही विलेन का रोल प्ले करना था. इसके चलते मैने और मेरे पिता ने फिल्म साइन करने के लिए मना कर दिया था. 


फिल्म में मां वाला एंगल था जरूरी

एक्टर ने कहा – ‘मेरे पिता ने अब्बास मस्ताान को फिल्म में मदर एंगल का इस्तेमाल करने की राय दी थी. इससे एक्टर थोड़ा कम निगेटिव नजर आता. उस वक्त वो इस एंगल को रखने के लिए नहीं माने. लेकिन जब वो शाहरुख खान के पास पहुंचे तो उन्होंने फिल्म में मदर एंगल एड कर लिया था’. एक्टर ने कहा- ‘अगर मैंने बाजीगर फिल्म की होती तो आज बैंडस्टैंड पर शाहरुख खान का बंगला मन्नत नहीं होता. एक्टर न कहा मुझे खुशी है इस फिल्म से शाहरुख खान को काफी सक्सेज मिली’. बता दें इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 15 करोड़ नेट और 32 करोड़ ग्रास की कमाई की थी. फिल्म में शाहरुख खान के साथ- साथ काजोल और शिल्पा शेट्टी भी लीड रोल में नजर आई थीं.

ये भी पढ़ें: साउथ सिनेमा को वो खूंखार विलेन…जिनके आगे फीके पड़ जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स, एक्टिंग देख कांप उठती है दर्शकों की रूह

#Salman #Khan #opens #rejecting #Baazigar #movie #scuess #platform #shah #rukh #khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *