salman khan request to Govinda for judwaa unknown facts amazing story behind it

salman khan request to Govinda for judwaa unknown facts amazing story behind it
Spread the love

Judwaa Unknown Facts: बॉलीवुड की किसी सुपरहिट फिल्म में कोई दूसरा एक्टर लिया जाना था ऐसी खबरें खूब सुनने को मिलती हैं. जब वो फिल्म हिट होती है तो मेकर्स इस बात को रिवील करते हैं कि पहले उन्होंने किसे साइन किया था और उन्होंने फिल्म क्यों नहीं की. ऐसा ही एक किस्सा डेविड धवन की सुपरहिट कॉमेडी फिल्म जुड़वा (1997) का भी है. इस फिल्म में सलमान खान का डबल रोल था. दिलचस्प बात ये है कि फिल्म में सलमान से पहले डेविड धवन ने अपने फेवरेट एक्टर को चुना था.

90’s के दशक में डेविड धवन, गोविंदा और करिश्मा कपूर की तिगड़ी को किसी फिल्म के लिए सुपरहिट फॉर्मूला माना जाता था. उस दौर की लगभग सभी फिल्मों में डेविड धवन अपने फेवरेट स्टार गोविंदा को लेते थे. फिल्म जुड़वा में भी डेविड धवन ने गोविंदा को ही साइन किया और फिल्म शुरू भी हुई. लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उसमें सलमान खान ने लीड रोल प्ले किया. चलिए आपको इस फिल्म से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताते हैं.

गोविंदा बने थे ‘जुड़वा’ की पहली पसंद

7 फरवरी 1997 को फिल्म जुड़वा रिलीज हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म का बजट 7 करोड़ के आस-पास था जबकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 25 करोड़ के आस-पास की कमाई की थी. डेविड धवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में गोवंदा को साइन किया गया था. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गोविंदा ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था. गोविंदा ने बताया था कि फिल्म जुड़वा के लिए डेविड धवन ने उन्हें चुना था लेकिन उस समय उनके पास कई फिल्में थीं और ‘जुड़वा’ की शूटिंग के साथ-साथ वो एक और फिल्म की शूटिंग कर रहे थे.


गोविंदा ने कहा, ‘मेरे पास उस समय बनारसी बाबू फिल्म थी जिसकी शूटिंग मैं ‘जुड़वा’ के साथ कर रहा था. कुछ सीन फिल्माए भी जा चुके थे लेकिन एक रात सलमान भाई का मेरे पास फोन आया. उन्होंने मुझसे कहा कि उनके पास अभी खास काम नहीं है. तो क्या मैं एक फिल्म उन्हें दे सकता हूं क्योंकि उन्हें जुड़वा की कहानी पसंद थी.’ गोविंदा ने आगे कहा, ‘मैंने तुरंत भाई को हां बोलकर अगले दिन डेविड से मुलाकत की. सलमान भाई और मैं उनके पास गए और डेविड ने सलमान को साइन कर लिया.’ 90’s के दौर में सलमान खान की कुछ हिट लेकिन कई फ्लॉप फिल्में थीं लेकिन जुड़वा के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले क्योंकि जुड़वा सुपरहिट हुई थी.

फिल्म जुड़वा में सलमान खान का डबल रोल था, उनके अपोजिट करिश्मा कपूर और रम्भा एक्ट्रेस थीं. 2000’s के बाद गोविंदा की फिल्में भी फ्लॉप होने लगीं तब सलमान खान ने उन्हें फिल्म पार्टनर में लिया और वो फिल्म सुपरहिट हुई. सलमान और गोविंदा अच्छे दोस्त हैं और जब भी उन्हें साथ में कहीं देखा जाता है तो बेस्ट पार्टनर नाम से पुकारा जाता है. गोविंदा ने डेविड धवन के साथ कूली नंबर 1, हीरो नंबर 1, साजन चले ससुराल, राजा बाबू, हसीना मान जाएगी जैसी सुपरहिट फिल्में की हैं.

यह भी पढ़ें: यशराज मुखाटे ने राहत फतेह अली खान पर बनाया पैरोडी मैशअप, इंटरनेट पर हुआ वायरल

#salman #khan #request #Govinda #judwaa #unknown #facts #amazing #story


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *