Shani Nakshatra Parivartan 06 april 2024 upay

Shani Nakshatra Parivartan 06 april 2024 upay

Shani Nakshatra Gochar 2024: जल्द ही शनि का नक्षत्र परिवर्तन होने वाला है. साल 2024 में शनि का नक्षत्र परिवर्तन 3 बार होगा. सबसे पहले शनि 06 अप्रैल को पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे. शनिवार के दिन शनि का यह नक्षत्र परिवर्तन गुरू के नक्षत्र में होगा.

पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र (Purva Bhadrapada Nakshatra) के स्वामी ग्रह बृहस्पति (Brihaspati) हैं. शनि देव अभी अपनी स्वराशि कुंभ में विराजमान हैं. 6 अप्रैल 2024 को शनि दोपहर 3:55 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे. जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा. नीचे बताई गई इन तीन राशियों के लिए यह समय बहुत शानदार रहने वाला है. साथ ही इस दिन किए गए शनि के उपाय से आप शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या से मुक्ति पा सकते हैं या इसके प्रभाव को कम कर सकते हैं.

शनि नक्षत्र गोचर 2024 उपाय (Shani Nakshatra Gochar 2024 Upay)

  • दान-पुण्य करें गरीबों और ज़रुरतमंदों की मदद करने वालों पर शनि देव की विशेष कृपा रहती है. 
  • शनि यंत्र की पूजा करें.
  • शनि मंत्र का जाप करें.
  • कुत्तों की करें सेवा, विशेष रूप से काले कुत्ते की सेवा
  • इस दिन शनि देव की कृपा प्राप्त करने के लिए हनुमान जी भी आराधना करें.
  • हनुमान चालीसा का पाठ करें.
  • चिड़िया, मछली, और पशुओं को दाना, पानी, या चारा खिलाएं.

इन तीन राशियों को शनि नक्षत्र गोचर 2024 से मिलेगा शुभ लाभ

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वालों को इस शनि के पूर्वाभाद्रपद गोचर से शुभ परिणाम हासिल होगा. बिजनेस में ग्रोथ होगी, करियर में सफलता हासिल होगी. आपके बिगड़े हुए काम बनेंगे. 

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वालों के लिए शनि के पूर्वाभाद्रपद में गोचर बहुत शानदार रहने वाला है. सिंह राशि वालों की लव लाइफ शानदार रहेगी. बिजनेस करते हैं तो उचित लाभ होने के चांस बन रहे हैं.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वालों के लिए शनि के पूर्वाभाद्रपद में गोचर का समय शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपके हाथ तरक्की लगेगी.  आप अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करने में सक्षम रहेंगे. आपकी इच्छाएं जो अधूरी हैं, वो जल्द पूरी होंगी.

Shani Nakshatra Parivartan April 2024: जल्द शनि करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन चार राशियों को होगा जबरदस्त लाभ

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

#Shani #Nakshatra #Parivartan #april #upay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *