Sikkim Assembly Election 2024 pawan kumar chamling two times Sikkim cm to contest assembly election 2024 SDF Candidate List

Sikkim Assembly Election 2024 pawan kumar chamling two times Sikkim cm to contest assembly election 2024 SDF Candidate List
Spread the love

Sikkim Assembly Election 2024: सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री और सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के अध्यक्ष पवन कुमार चामलिंग दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने मंगलवार (26 मार्च) को यह घोषणा की. सिक्किम में 32 विधानसभा सीटों और लोकसभा की एक सीट के लिए 19 अप्रैल को एक साथ चुनाव होंगे.

एसडीएफ संसदीय बोर्ड की सोमवार देर रात हुई बैठक के बाद यह तय किया गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री पोकलोक-कामरंग सीट के अलावा नामचेबुंग सीट से भी चुनाव लड़ेंगे. पार्टी के संसदीय बोर्ड ने पहले घोषित की गई उम्मीदवारों की सूची में कुछ और बदलाव भी किए हैं. गौरतलब है कि पवन कुमार चामलिंग के नाम पर सबसे लंबे  सिक्किम के सीएम रहे हैं.

कैंडिडेट लिस्ट में एसडीएफ ने किए ये बदलाव

एसडीएफ की कैंडिडेट लिस्ट में पूर्व मंत्री सोमनाथ पौडयाल, संगीता भंडारी के स्थान पर रेनोक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि अनूप थतल वेस्ट पेंडम (अनुसूचित जाति) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. टीआर खुलाल मानेबुंग डेंटम विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे, जबकि टीका नेपाल और सुमन प्रधान को क्रमश: ज्ञालसिंग-बर्मियोक तथा नामथांग-रातेपानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है. रिचेंगपोंग (बीएल-आरक्षित) विधानसभा सीट से एस पी भूटिया के स्थान पर नोर्डेन भूटिया की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी गयी है.

पूर्व भारतीय फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया को भी मिला टिकट

सोमवार (25 मार्च) को जारी हुई एसडीएफ उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, पूर्व भारतीय फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया बारफुंग (बीएल-आरक्षित) सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि एमजी भूटिया युकसोम-ताशिडिंग (बीएल-आरक्षित) सीट से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व सांसद पीडी राय सिक्किम में इकलौती लोकसभा सीट से एसडीएफ के प्रत्याशी होंगे.

निर्मल कुमार प्रधान को मेली विधानसभा सीट से टिकट मिला है जबकि सुमन तिवारी को तेमी नामफिंग से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है. सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) से एसडीएफ में शामिल हुए पूर्व मंत्री एम के शर्मा को खामडोंग सिंगताम सीट से टिकट मिला है. एमके गुरुंग चुजाचेन से चुनाव लड़ेंगे जबकि टीडब्ल्यू लेपचा ज्ञाथांग माचोंग (बीएल-आरक्षित) सीट से चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें:

Exclusive: नितिन गडकरी ने बताया क्यों पीलीभीत लोकसभा सीट से कटा वरुण गांधी का पत्ता? जानें क्या कहा

#Sikkim #Assembly #Election #pawan #kumar #chamling #times #Sikkim #contest #assembly #election #SDF #Candidate #List


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *