Social Media Influencer and Ankur Warikoo Shares class 12 marksheet scored only 57 marks in english says this thing

Social Media Influencer and Ankur Warikoo Shares class 12 marksheet scored only 57 marks in english says this thing

Ankur Warikoo: कई राज्यों में 10 वीं और 12वीं क्लास के नतीजे जारी किए जा रहे हैं. जिन छात्रों को अच्छे नंबर प्राप्त होते हैं वह तो खुश होते, लेकिन जिन छात्रों को कम अंक प्राप्त होते हैं वह बेहद निराश हो जाते हैं. कई बार बच्चे आत्महत्या जैसे कदम उठा लेते हैं. ऐसे में समाज में ऐसे कई लोग हैं जो 10वीं और 12वीं में कम अंक प्राप्त करके भी जीवन में बेहद सफल हैं. आज हम आपको एक ऐसे में सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर और आंत्रप्रेन्योर के बारे में बताने वाले हैं. अंकुर वारिकू (Ankur Warikoo)  ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी 12वीं क्लास की मार्कशीट शेयर की है.

इंग्लिश में मिले थे बेहद कम नंबर-

अंकुर वारिकू एक सफल आंत्रप्रेन्योर हैं जो आज करोड़ों का कारोबार करते हैं. वह सोशल मीडिया पर भी बेहद एक्टिव हैं और अक्सर लोगों को अपनी जिंदगी से जुड़ी चीजों को शेयर करते रहते हैं. उन्होंने ने अपनी 12वीं क्लास की मार्कशीट शेयर करते हुए बताया कि उन्हें 12वीं में इंग्लिश में बेहद कम केवल 57 नंबर मिले थे.

उन्होंने लिखा कि उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी मुझे इतने कम नंबर मिलेंगे. मुझे हारा हुआ सा महसूस हो रहा था, लेकिन आज मुझे लोग अच्छा कम्युनिकेटर कहते हैं. आज मैं एक कॉन्फिडेंट स्पीकर के रूप में जाना जाता हूं. ऐसे में नंबर आपको क्षमता को नहीं दर्शाते हैं. केवल आप खुद अपनी क्षमता को दर्शा सकते हैं.

 


कौन है अंकुर वारिको?

अंकुर वारिकू एक बेहद फेमस सोशल मीडिया आंत्रप्रेन्योर हैं और इनका नाम भारत के टॉप कंटेंट क्रिएटर्स की लिस्ट में आता है. वह एजुकेटर के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने साल 2005 से ही कंटेंट क्रिएशन काम शुरू कर दिया था और आज वह देश के टॉप सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर में से एक है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या करोड़ों में है.

ये भी पढ़ें-

Gold Rate: 70,000 रुपये के रिकॉर्ड को पार कर गया सोना, चांदी भी 80 हजार के पास पहुंची

#Social #Media #Influencer #Ankur #Warikoo #Shares #class #marksheet #scored #marks #english

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *