Surya grahan 2024 cellphone services disrupted during 8 April solar eclipse NASA warning

Surya grahan 2024 cellphone services disrupted during 8 April solar eclipse NASA warning

Solar Eclipse 2024: इस साल अप्रैल महीने में लगने वाले पूर्ण सूर्यग्रहण को लेकर कई तरह की चेतावनी जारी की जा चुकी है. 8 अप्रैल 2024 को लगने वाला सूर्यग्रहण रे उत्तरी अमेरिका में फैलेगा. यह मेक्सिको, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के ऊपर से गुजरेगा. ऐसे में चेतावनी जारी की गई है कि पूर्ण सूर्यग्रहण के दौरान मोबाइल फोन काम करना बंद कर सकता है. यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा.

इन राज्यों से गुजरेगा

नासा के अनुसार यह सूर्यग्रहण अमेरिका के टेक्सास में शुरू होगा और कई अन्य राज्यों से होकर गुजरेगा. अमेरिका में इसे देखने लिए लाखों लोग काफी उत्साहित हैं. मिरर यूएस की रिपोर्ट के अनुसार इससे मोबाइल कंपनियों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

क्यों होगी बंद हो सकता है फोन

रिपोर्ट के अनुसार इस पूर्ण सूर्यग्रहण को देखने के लिए एक साथ पर बहुत सारे लोग जुटेंगे. जब इतने लोग किसी एक स्थान पर इकट्ठा होते हैं, तो अक्सर मोबाइल फोन का नेटवर्क भी काम नहीं कर पाता है. इस वजह से 8 अप्रैल को बहुत सारे लोग सोशल मीडिया पर इस सूर्यग्रहण का कवरेज नहीं भी कर सकते हैं. 

न्यूयॉर्क राज्य पुलिस ने एक चेतावनी जारी कर कहा है कि 8 अप्रैल 2024 को इस खगोलीय घटना को देखने के लिए लाखों लोग अलग-अलग स्थानों पर जुटेंगे. इस वजह से भीड़भाड़ वाले सड़कों पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

इस कंपनी ने की है विशेष तैयारी

सूर्यग्रहण को लेकर टी-मोबाइल कंपनी विशेष तैयारी की है ताकि इस दौरान हर कोई अपने फोन का उपयोग कर सके. यह कंपनी अपने नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए विशेष तैयारी कर रही है ताकि खराब मौसम या एक ही स्थान पर बहुत सारे लोगों के इकट्ठा होने पर भी नेटवर्क में कोई समस्या पैदा न हो. कंपनी की ओर से कहा गया कि ऐसे कई स्थानों पर बैकअप की तैयारी की गई है.

ये भी पढ़ें: Congress Candidates Ninth List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की एक और लिस्ट, जानें कहां से किसे दिया टिकट

#Surya #grahan #cellphone #services #disrupted #April #solar #eclipse #NASA #warning

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *