Taiwan earthquake LIVE Updates A tsunami alert death toll latest news

Taiwan Earthquake Video Building Collapse 7.5 Magnitude Earthquake in Taiwan Taipie Hualien Power Cut

Taiwan Earthquake Live: चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (सीईएनसी) के अनुसार, बुधवार सुबह 7:58 बजे (बीजिंग समय) ताइवान के हुलिएन के पास समुद्री क्षेत्र में 7.3 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की तीव्रता को देखते हुए सुनामी की चेतावनी जारी की गई है.

सीईएनसी द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भूकंप का केंद्र 23.81 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 121.74 डिग्री पूर्वी देशांतर पर 12 किमी की गहराई पर था. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ताइवान के विभिन्न हिस्सों में तेज झटके महसूस किए गए.इसके चलते ताइपे में मेट्रो का संचालन रोक दिया गया.

ताइवान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि बुधवार सुबह 7:58 बजे 15.5 किमी की गहराई पर 7.2 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप का केंद्र हुलिएन काउंटी से 25 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में स्थित था. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हुलिएन काउंटी में 6 तीव्रता का झटका आया. भूकंप के बाद भी झटके आए. सीईएनसी ने लगभग 40 मिनट के भीतर क्रमशः 6.0 और 5.9 तीव्रता वाले झटकों की सूचना दी है.

एक व्यक्ति की मौत, 50 से अधिक घायल
ताइवान के अग्निशमन विभाग ने जानकारी दी कि इस भूकंप में अब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई है तो वहीं 50 से अधिक घायल हो गए हैं.

बिजली इंटरनेट सेवाएं प्रभावित

भूकंप के झटकों के बाद लगभग एक लाख घरों की बिजली गुल हो गई है. ताइवान में आए भूकंप की वजह से सबसे ज्यादा तबाही हुएलिन नाम के शहर में हुई, जहां झटकों का केंद्र भी रहा है. इस द्वीपीय देश में मची तबाही की वजह से बिजली और इंटरनेट सेवाएं बंद हो गई हैं. ट्रेन सर्विस को भी सस्पेंड कर दिया गया है. भूकंप के झटकों के बाद ताइवान के अलावा जापान और फिलीपींस में भी सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है. जहां हुएलिन में 7.5 के झटके महसूस हुए हैं तो वहीं राजधानी ताइपे में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया. 

ताइवान भूकंप से जुड़ी हर खबर के लिए इस लाइव ब्लॉग पर बने रहिए.

#Taiwan #earthquake #LIVE #Updates #tsunami #alert #death #toll #latest #news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *