Telangana Government Increased Upper Age Limit for Direct Recruitment Jobs

Telangana Government Increased Upper Age Limit for Direct Recruitment Jobs
Spread the love

Telangana Government Increased Upper Age Limit: सरकारी नौकरी करने का सपना देखने वाले लोगों को कई बार ज्यादा उम्र होने की वजह से परीक्षा में भाग लेने का अवसर नहीं मिलता है. लेकिन तेलंगाना में निकली सरकारी भर्तियों के लिए आवेदन करने पहले से भी ज्यादा उम्र के लोग कर सकेंगे. राज्य सरकार ने आने वाले समय में आने वाली भर्तियों के लिए अधिकतम उम्र सीमा में बदलाव कर दिया है. अब तेलंगाना में निकली भर्तियों के लिए 46 साल तक की उम्र के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकेंगे. जबकि इससे पहले अधिकतम उम्र सीमा 44 साल थी.

राज्य सरकार की तरफ से आज आदेश जारी कर कहा गया है कि आने वाले समय में राज्य में निकली सरकारी भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 46 साल होगी. जिससे उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी पाने के लिए और समय व चांस मिलेंगे. सरकार की ओर से निर्णय लिया गया है कि दो साल के समय के लिए समान सेवाओं के अतिरिक्त अन्य सेवाओं के लिए अधिकतम उम्र सीमा 44 साल से बढ़ाकर 46 साल तय की गई है.

ये है ध्यान रखने वाली बात

हालांकि अभ्यर्थी ये ध्यान रखें कि अधिकतम उम्र सीमा में छूट पुलिस, उत्पाद शुल्क, अग्निशमन, जेल और वन विभागों सहित कुछ विभागों पर लागू नहीं होगी. बताते चलें कि पूर्व में सरकार की तरफ से टीएसपीएससी में सीधी भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 10 साल बढ़ाकर 34 से 44 साल करने का आदेश जारी किया गया था. विभिन्न रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य की मुख्य सचिव शांति कुमारी ने कहा कि बेरोजगारी की समस्या को कम करने और युवाओं को अधिक अवसर प्रदान करने के लिए यह संशोधन लाया गया है.

यहां क्लिक कर चेक करें Telangana Government Increased Upper Age Limit नोटिस

यह भी पढ़ें- DSSSB के 1800 से ज्यादा पदों के लिए कल से खुलेगा लिंक, इस वेबसाइट से करें इन सरकारी नौकरियों के लिए अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

#Telangana #Government #Increased #Upper #Age #Limit #Direct #Recruitment #Jobs


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *