Times Now Matrize NC Survey on MP-Rajasthan and Gujarat Know how BJP will perform in these three key states

Times Now Matrize NC Survey on MP-Rajasthan and Gujarat Know how BJP will perform in these three key states
Spread the love

Times Now Matrize NC Survey: लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तीन अहम सूबों में प्रचंड जीत हासिल हो सकती है. बीजेपी शासित ये राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात हैं जिनके तहत कुल 80 लोकसभा सीटें आती हैं.

अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ’ और ‘मैटराइज एनसी’ के संयुक्त सर्वे की मानें तो इन 80 सीटों में से भाजपा 79 सीटें जीत सकती है. उसे सिर्फ एक सीट पर नुकसान की आशंका है जो कि म.प्र में कांग्रेस के पाले में जा सकती है. पोल के पूर्वानुमान इस तरह से साफ बताते हैं कि इस 1 सीट को छोड़ दें तो बाकी जगह बीजेपी किसी और दल को खाता तक नहीं खोलने देती दिख रही है. 

Madhya Pradesh में क्या हो सकती है स्थिति? 

म.प्र में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं. सर्वे के मुताबिक, वहां बीजेपी 28 सीटों पर कब्जा कर सकती है. सिर्फ 1 सीट वह गंवा सकती है और यह सीट कांग्रेस पा सकती है. वहीं, अन्य का खाता खुलना असंभव है.

Rajasthan में ऐसी बन रही तस्वीर! 

राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं. ताजा पोल की मानें तो बीजेपी सभी 25 सीटें आसानी से जीत सकती है, जबकि कांग्रेस और अन्य के हाथ शून्य आता दिख रहा है.  

Gujarat पर जताई गई यह संभावना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में लोकसभा की कुल 26 सीटें हैं. वहां ये सभी बीजेपी जीत सकती है और कांग्रेस, आप+ और अन्य को हताशा हाथ आ सकती है.

UK-Chhattisgarh में भी कांग्रेस को लगेगा झटका?

बीजेपी से इतर सिर्फ कांग्रेस की बात करें तब उसे दो और अहम राज्यों में लोकसभा चुनावों में तगड़ा झटका लग सकता है. इसी सर्वे में अनुमान जताया गया कि 5 सीटों वाले उत्तराखंड और 11 लोकसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस का खाता नहीं खुल पाएगा.

#Times #Matrize #Survey #MPRajasthan #Gujarat #BJP #perform #key #states


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *