Times Now Matrize NC Survey predicted BJP not win single seat in Kerala Andhra Pradesh Tamil Nadu

Times Now Matrize NC Survey predicted BJP not win single seat in Kerala Andhra Pradesh Tamil Nadu
Spread the love

लोकसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में सियासी हलचलें भी बढ़ने लगी हैं. इस बीच एक सर्वे में सामने आया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) दक्षिण भारत के राज्यों में 27 सीटें जीत सकती है, लेकिन दो राज्यों में वह खाता भी नहीं खोल पाएगी और एक राज्य में सिर्फ 1 सीट पर ही जीत की उम्मीद है. सबसे ज्यादा सीटें पार्टी को कर्नाटक से मिल सकती हैं.

टाइम्स नाउ भारत मैटराइज एनसी के सर्वे में ये आंकड़े सामने आए हैं. सर्वे के अनुसार, अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो बीजेपी को दक्षिण भारत की 27 सीटों पर जीत मिल सकती है. चुनाव से पहले जनता का मूड जानने के लिए किए गए सर्वे में कर्नाटक की 28 लोकसभा सीट में से 21 पर जीत का अनुमान जताया गया है, जबकि तेलंगाना की 17 सीटों में से 5 पर भी बीजेपी जीत सकती है.

इन राज्यों में खाता भी नहीं खोल पाएगी बीजेपी
सर्वे में दक्षिण भारत के दो राज्यों में बीजेपी खाता भी खोलती नजर दिख रही है और एक राज्य में सिर्फ 1 सीट पर ही जीत मिलती दिख रही है. सर्वे में आंध्र प्रदेश और केरल में बीजेपी को एक भी सीट जीतते नहीं दिखाया गया है. सर्वे में बताया गया कि आंध्र प्रदेश की 25 में से 19 सीटें वाईएसआर कांग्रेस को मिल सकती हैं, जबकि 6 सीटें तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और जनता सेना गठबंधन के खाते में जाने की उम्मीद है.

केरल में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA को अच्छा वोट मिलने की उम्मीद है. सर्वे में दिखाया गया कि INDIA गठबंधन को 74.9 फीसदी और बीजेपी नीत NDA गठबंधन को 19.8 फीसदी वोट मिल सकता है. डीएमके शासित तमिलनाडु की बात करें तो यहां राज्य की 39 लोकसभा सीटों में से 36 पर कांग्रेस और डीएमके गठबंधन को जीत मिल सकती है. वहीं, AIADMK को 2 और बीजेपी के खाते में सिर्फ एक सीट जा सकती है. 

कर्नाटक में सबसे ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद
सर्वे में कर्नाटक की 21 सीट पर बीजेपी को जीतते दिखाया गया है. इस हिसाब से पार्टी को राज्य में 4 सीट का झटका लग सकता है. 2019 में बीजेपी ने 25 सीटें जीती थीं. सर्वे में बताया गया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य की सिर्फ 5 सीट जीत सकती है. वहीं, जनता दल (सेक्युलर) के खाते में दो सीटें जा सकती हैं. वोट शेयर की बात करें तो सर्वे के अनुसार बीजेपी को 46.2 फीसदी, कांग्रेस को 42.3 और जेडीएस को 8. फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है. तेलंगाना की बात करें तो सर्वे के आंकड़े कहते हैं कि बीजेपी को 17 में से 5 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस को 9 और केसीआर की भारत राष्ट्र समिति (BRS) को दो सीटों पर जीत मिल सकती है. हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के खाते में भी एक सीट जा सकती है.

यह भी पढ़ें:-
Times Now Matrize NC Survey: कांग्रेस के हाथ आएगी सिर्फ हताशा और निराशा, यहां खाता भी नहीं खोल पाएगी!

#Times #Matrize #Survey #predicted #BJP #win #single #seat #Kerala #Andhra #Pradesh #Tamil #Nadu


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *