Turkey Parliament Bans Coca-Cola Nestle Amid Israel-Hamas War

Turkey Parliament Bans Coca-Cola Nestle Amid Israel-Hamas War

Turkiye Parliament Boycott Coca Cola Nescafe: इजरायल-हमास जंग के बीच तुर्किए की संसद ने अपने रेस्त्रां से कई ऐसे उत्पादों के इस्तेमाल का बाहिष्कार किया है जो कथित ‘इजरायली आक्रमकता’ का समर्थन करते हैं. तुर्किए की संसद के अध्यक्ष नोमान कर्तुलमस ने कहा है कि संसद उन उत्पादों का इस्तेमाल नहीं करेगा जो इजरायली आक्रमकता का समर्थन करती हो. उन्होंने तुर्किए के उत्तरी प्रांत ओरदू के एक समारोह में कहा, “तुर्की ग्रैंड नेशनल असेंबली में हम उन कंपनियों के किसी भी उत्पाद का इस्तेमाल नहीं करेंगे जो इजरायल की आक्रामकता का समर्थन करती हों.”

टीआरटी न्यूज़ के मुताबिक, नोमान कर्तुलमस ने कहा है कि अब से हम उन कंपनियों से कुछ नहीं खरीदेंगे और जो खरीद लिया है उसे फेंक देंगे. हालांकि नोमान ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि संसद की रेस्त्रां से कौन सी कंपनी के उत्पादों पर रोक लगाई गई है. रॉयटर्स के मुताबिक, तुर्किए की संसद ने कोका-कोला और नेस्ले के उत्पादों का बहिष्कार किया है. समाचार एजेंसी ने सूत्र के हवाले से बताया है कि कोका-कोला और नेस्ले को संसद की रेस्त्रां की मेन्यू से हटाया गया है.

इजरायल-हमास जंग में तुर्किए का रूख

तुर्किए ने गाजा पर हो रहे इजरायली हमलों के लेकर सवाल खड़े किए हैं और इसके साथ ही उसने इजरायल को मिल रहे पश्चिमी समर्थन की भी निंदा की है. इजरायल-हमास युद्ध के बीच तुर्किए ने इजरायल से अपने राजदूत को वापस बुला लिए थे. राजदूत की वापसी को लेकर तुर्किए के विदेश मंत्रालय ने कहा था गाजा में मानवीय त्रासदी को देखते हुए हमने अपने राजदूतों को वापस बुला लिए थे. विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने अपने राजदूतों के सलाह-मशविरे के लिए इजरायल से वापस बुला लिया है. 

ये भी पढ़ें:

‘गाजा बन रहा बच्चों की कब्रगाह, यूएन के कर्मचारियों की किसी जंग में नहीं हुई इतनी मौतें’, बोले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस

#Turkey #Parliament #Bans #CocaCola #Nestle #IsraelHamas #War

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *