United States again gave statement on India Gurpatwant Singh Pannun CM Arvind Kejriwal Imran Khan

United States again gave statement on India Gurpatwant Singh Pannun CM Arvind Kejriwal Imran Khan
Spread the love

US again gave statement on India: गुरपतवंत सिंह पन्नू और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर अमेरिका की तरफ से एक बार फिर बयान सामने आया है. वहां के विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर का कहना है कि वह भारतीय सरकार की तरफ से इन दोनों शख्सों के मामले में गहनतापूर्वक जांच की उम्मीद कर रहे हैं. मिलर की माने तो उन्होंने मोदी सरकार को दो टूक में संदेश दे दिया है कि वह साफ सुथरे तरीके से जांच होते हुए देखना चाहते हैं. उन्हें जल्द से जल्द आने वाले परिणाम का इंतजार है. 

हाल ही में अमेरिका की तरफ से दावा किया गया था कि एक भारतीय अधिकारी ने गुरपतवंत सिंह पन्नू को मारने के लिए रणनीति तैयार की थी. इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी अपना रुख जाहिर किया है. मिलर से जब सवाल किया गया कि आप लगातार अरविंद केजरीवाल के मुद्दे पर बातचीत कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान में जेल के सलाखों के पीछे खड़े इमरान खान के बारे में क्यों नहीं बात करते हैं?

इस सवाल का जवाब देते हुए मिलर ने कहा कि ऐसी बात नहीं है. हम हर पाकिस्तानी शख्स के साथ कानून के तहत न्याय होते हुए देखना चाहते हैं. बता दें पाकिस्तान में विपक्षी पार्टी पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान लंबे समय से जेल में बंद हैं. इसपर अमेरिका की तरफ से अबतक कुछ खास बयान सामने नहीं आया है. वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अमेरिका की तरफ से लगातार बयान सामने आ रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हाल ही में अमेरिका की तरफ से कहा गया था कि वह निष्पक्ष, पारदर्शी और समय रहते कानूनी प्रक्रिया की उम्मीद करते हैं. जिसपर भारत की तरफ से कड़ा रुख जाहिर किया गया था.

ह भी पढ़ें- Israel–Hamas War: इजरायल-हमास की जंग ने US के आधे मुसलमानों को डराया! इतने प्रतिशत लोगों ने कहा- युद्ध के बाद हमारे खिलाफ बढ़ा भेदभाव

#United #States #gave #statement #India #Gurpatwant #Singh #Pannun #Arvind #Kejriwal #Imran #Khan


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *