V Vijayendra Prasad made 5000 crores at box office with bajrangi bhaijaan rrr baahubali mersal

V Vijayendra Prasad made 5000 crores at box office with bajrangi bhaijaan rrr baahubali mersal

Writer Who Earned 5000 Crores: फिल्म इंडस्ट्री में जब फिल्मों की कहानियों पर बात होती है और स्क्रिप्ट राइटर्स पर चर्चा की जाती है तो सलीम-जावेद का नाम सबसे पहले याद आता है. सलीम-जावेद के अलावा राजकुमार हिरानी समेत कई स्क्रिप्ट राइटर्स अच्छी कहानियां लिखने के लिए जाने जाते हैं. इनकी फिल्में खूब पसंद की जाती हैं और बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा बिजनेस करती हैं.

सलीम-जावेद और राजकुमार हिरानी के अलावा भी कई लेखक हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को अच्छी कहानियों से नवाजा है. इनमें से एक स्क्रिप्ट राइटर तो ऐसा है जिसने ऐसी क्लासिक फिल्में लिखीं कि बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड टूट गए. बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक, इस लेखक ने अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है.

इन फिल्मों के लिए लिखी कहानी
हम जिनकी बात कर रहे हैं, वे कोई और नहीं बल्कि दिग्गज स्क्रिप्ट राइटर विजयेंद्र प्रसाद हैं. 27 मई 1942 को आंध्र प्रदेश के कोव्वुर में जन्मे केवी विजयेंद्र प्रसाद ने कई हिट फिल्मों की कहानियां लिखी हैं. ‘बजरंगी भाईजान’, ‘बाहुबली’ से लेकर ‘आरआरआर’ जैसी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाले विजयेंद्र प्रसाद ही हैं.


लाइफ में झेला स्ट्रगल
विजयेंद्र प्रसाद मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली के पिता हैं. कई दूसरी हस्तियों की तरह विजयेंद्र प्रसाद ने भी अपनी जिंदगी में काफी स्ट्रगल किया है. ईटाइम्स को दिए एक पुराने इंटरव्यू में विजयेंद्र ने बताया था कि 1989 में वे चेन्नई में एक छोटे-से अपार्टमेंट में रहते थे. उन्होंने बताया था कि वे चार परिवार थे, जो करीब डेढ़ साल तक डबल बेड रूम वाले अपार्टमेंट में रहे. 

200 रुपए से चलता था घर
विजयेंद्र ने कहा था कि उस दौर में उनके बड़े भाई एमएम कीरावनी काम करते थे. वे एक म्यूजिक असिस्टेंट थे और उन्हें 200 रुपये तनख्वाह मिलती थी. ऐसे में सिर्फ 200 रुपए से ही उनके घर का खर्च चलता था. लेकिन विजयेंद्र ने अपने हुनर के दम पर तरक्की की और फिल्म इंडस्ट्री को ऐसी कहानियां दीं कि उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 5000 करोड़ कमा लिए.

बॉक्स ऑफिस पर 5000 करोड़ का कलेक्शन











फिल्म वर्ल्डवाइड कलेक्शन (सोर्स- सैकनिल्क)
बाहुबली: द बिगनिंग 650 करोड़ रुपए
बाहुबली: द कन्क्लूजन 1788 करोड़ रुपए
आरआरआर 1230 करोड़ रुपए
बजरंगी भाईजान 922 करोड़ रुपए
मर्सल 264 करोड़ रुपए
मगधीरा 152 करोड़ रुपए
कुल 5000 करोड़ रुपए

दान कर देते हैं आधी कमाई
200 करोड़ की तन्ख्वाह से घर चलाने वाले विजयेंद्र प्रसाद आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. वे दान-धर्म में काफी विश्वास रखते हैं और यही वजह है कि वह अपनी कमाई का आधा हिस्सा दान कर देते हैं. 

ये भी पढ़ें: शाहरुख, सलमान ही नहीं साउथ के सुपरस्टार भी फिल्मों के लिए वसूलते हैं मोटी रकम, देखें हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट

#Vijayendra #Prasad #crores #box #office #bajrangi #bhaijaan #rrr #baahubali #mersal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *