valentine day 2024 shashi kapoor jennifer kendal love story unknown facts

valentine day 2024 shashi kapoor jennifer kendal love story unknown facts
Spread the love

Valentine Day 2024: बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं, जिनकी प्रेम कहानी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है. जी हां, फिल्मों के साथ-साथ सेलेब्स अपनी लव लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहते हैं. वहीं आज हम आपको एक ऐसी ही लव स्टोरी से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिनके प्यार के किस्से आज भी सिनेमा के गलियारों में जिंदा है. 

33 साल तक तन्हा ही रहा कपूर खानदान का ये सुपरस्टार
ये कहानी है कपूर खानदान के एक ऐसे सुपरस्टार की, जिन्होंने पत्नी की मौत के बाद 33 साल तक अकेले ही अपनी जिंदगी गुजार दी. जी हां, हम बात कर रहे हैं दिवगंत अभिनेता शशि कपूर के बारे में, जो अपनी लेडी लव जेनिफर से बेइंतहा प्यार करते थे. दोनों की लव स्टोरी प्यार करने वालों के लिए एक मिसाल है.

ऐसे शुरू हुई दोनों की प्रेम कहानी
इस खूबसूरत लव स्टोरी की शुरुआत साल 1956 में हुई थी जब कोलकता के ओपेरा हाउस में जेनिफर और शशि कपूर की पहली मुलाकात हुई थी. शशि वहां थिएटर में एक प्ले करने के लिए गए थे. वहीं जेनिफर वहां रोज प्ले देखने आया करती थीं. वे थिएटर के मालिक की बेटी थी. कुछ दिनों से शशि नोटिस कर रहे थे कि प्ले देखने के लिए रोज एक विदेशी लड़की आती है. शशि को पहली नजर में ही जेनिफर से प्यार हो गया था लेकिन अपने शर्मिले नेचर की वजह से शशि उनसे बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. फिर एक दिन जेनिफर खुद शशि कपूर के पास आईं और उनसे कहा कि वह वे मुंबई में ही रहती हैं. इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई. देखते ही देखते दोनों एक दूसरे को अपना दिल हार बैठें. 

इस प्रेम कहानी का अंत बेहद दुखद रहा
दोनों ने शादी करने का फैसला लिया लेकिन जेनिफर के पिता इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे. बावजूद इसके दोनों ने साल 1958 में शादी रचाई. पहली नजर के इस प्यार की कहानी तो बड़ी दिलचस्प थी लेकिन इस लव स्टोरी का अंत बेहद दुखद हुआ. साल 1984 में कैंसर की वजह से जेनिफर की मौत हो गई. जेनिफर के जाने के बाद शशि कपूर सदमे में चले गए थे. वे किसी से बात नहीं करते थे और चुपचाप एक कमरे में बैठे रहते थे. वहीं जेनिफर की यादों के सहारे उन्होंने अपनी बाकी की जिंदगी अकेले ही गुजारी. वे ताउम्र सिंगल ही रहे. उन्होंने कभी दूसरी शादी भी नहीं की. 

ये भी पढ़ें: मिथुन चक्रवर्ती की तबियत में सुधार, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए एक्टर, पीएम मोदी ने फोन कर लगाई डांट! जानें वजह

#valentine #day #shashi #kapoor #jennifer #kendal #love #story #unknown #facts


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *