Valentine Day 2024 these gifts may create distance in the relationship

Valentine Day 2024 these gifts may create distance in the relationship
Spread the love

Valentines Day: फरवरी का महीना प्रेमी जोड़ों के लिए बहुत खास होता है. यह प्यार को समर्पित महीना माना जाता है. हर साल 14 तारीख को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. प्यार का इजहार करने और प्रपोज करने वाले जोड़ों को वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस दिन प्रेमी-प्रेमिका स्पेशल महसूस कराने के लिए एक-दूसरे को एक से बढ़कर एक तोहफे देते हैं. 

वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट देते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है.  कुछ गिफ्ट ऐसे भी होते हैं जिन्हें इस खास मौके पर देना आपको भारी पड़ सकता है. यह गिफ्ट इससे आप दोनों के रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है. आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को किस तरह के गिफ्ट नहीं देने चाहिए.

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को भूलकर भी ना दें ये गिफ्ट

  • ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किसी खास मौके पर अपने पार्टनर को गिफ्ट में रुमाल और कलम देने से बचना चाहिए. इससे लेने और देने वाले के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. माना जाता है कि काम या व्यापार से जुड़ी कोई वस्तु उपहार में देने से आर्थिक रूप से नुकसान झेलना पड़ता है. इन चीजों को गिफ्ट करने से रिश्तों में कड़वाहट आने लगती है.
  • अगर आप वैलेंटाइन डे आप अपने पार्टनर को गिफ्ट में कपड़े देने के बारे में सोच रहे हैं तो रंगों के चुनाव पर खास ध्यान दें. भूलकर भी उनके लिए काले रंग के कपड़े ना खरीदें. हिंदू धर्म में काले रंग को अशुभ माना जाता है. काले रंग का कपड़ी गिफ्ट करने पर आपके पार्टनर के जीवन में मुसीबतें आ सकती हैं. इसलिए इस रंग के कपड़े देने से बचें
  • वैलेंटाइन डे पर भूलकर भी अपने पार्टनर को जूते गिफ्ट में ना दें. जूतों को अलग होने या जुदाई का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में प्रेमी या प्रेमिका जूते गिफ्ट करने से आपको जुदाई का भी सामना करना पड़ सकता है. आपके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. इसलिए गिफ्ट में जूते देने से बचना चाहिए.
  • अक्सर लोग किसी को स्पेशल फील करवाने के लिए गिफ्ट में घड़ी देते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इसे अच्छा तोहफा नहीं माना जाता है. इसके अनुसार आप जिस व्यक्ति को तोहफे में घड़ी दे रहे हैं उसकी तरक्की में रुकावट आ सकती है. इसलिए वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को घड़ी देने से बचें.
  • वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को गिफ्ट में परफ्यूम या वाइन जैसी चीजें देने से भी बचना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ये चीजें गिफ्ट करने से कपल के बीच रिश्ते कुछ वक्त में ही बिगड़ने शुरू हो जाते हैं और दोनों के बीच दूरियां आने लगती हैं.

ये भी पढ़ें

कुंभ राशि में होने वाली सूर्य-शन‍ि की युति इन 5 राशियों के लिए खतरनाक

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

#Valentine #Day #gifts #create #distance #relationship


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *