Venus Transit 2024 Malavya Rajyog Effects These Zodiac Sign Will Become Rich

Venus Transit 2024 Malavya Rajyog Effects These Zodiac Sign Will Become Rich
Spread the love

Malavya Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों का खास महत्व होता है. ग्रहों के स्‍थान परिवर्तन से कई महत्वपूर्ण योग बनते हैं. सभी राजयोग में मालव्‍य राजयोग को बहुत शुभ और फलदायी माना जाता है. यह पंच महापुरुष योग में से एक है. शुक्र के किसी विशेष भाव या राशि में होने पर मालव्‍य योग बनता है. 

शुक्र ग्रह को भौतिक सुख-सुविधाओं का प्रतीक माना जाता है. इनके प्रभाव से जीवन में यश और धन की प्राप्ति होती है. भोग,विलास और सुख-समृद्धि के कारक ग्रह शुक्र 31 मार्च 2024 की शाम 04 बजकर 31 मिनट पर कुंभ से निकलकर मीन में गोचर करेंगे. यह शुक्र की उच्च राशि है. 

शुक्र के उच्च राशि में आने से मालव्य राजयोग का निर्माण होगा. कुंडली में इस योग के बनने से जातकों को धन, सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है. जानते हैं मालव्य राजयोग किन राशि के लोगों को मालामाल बनाने वाला है.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगे. आप करियर में खूब तरक्की करेंगे. नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावना है. वेतन में वृद्धि होगी. 

व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा और आपका बिजनेस तेजी से आगे बढ़ेगा. आपका आर्थिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा. विदेश यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. सारे अधूरे काम पूरे हो जाएंगे.

सिंह राशि (Leo)

शुक्र के गोचर से बन रहा मालव्य राजयोग सिंह राशि के जातकों को हर क्षेत्र में लाभ कराएगा. आपके सारे सपने पूरे होंगे. आपके नौकरी की तलाश पूरी होगी. आपको मन मुताबिक नौकरी मिलेगी. सरकारी नौकरी भी मिलने के योग हैं.

इस राशि के जिन लोगों का खुद का बिजनेस है, उन्हें सफलता मिलेगी. इस राशि के हर लोगों के काम अपने आप बनने लगेंगे. आप भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति करेंगे. जीवन में चल रहे संघर्ष कम होंगे. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे. 

तुला राशि (Libra)

इस राशि के लोगों को मालव्य राजयोग के प्रभाव से शुभ फल प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बढ़ेगा. काम का बोझ हल्का होगा. आपके अंदर एक नई ऊर्जा देखने को मिलेगी. आपका झुकाव आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर अधिक रहेगा. आप धर्म-कर्म में रुचि लेंगे. 

तुला राशि के लोग किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. शुक्र के प्रभाव से आपकी भौतिक सुख- सुविधाएं बढ़ेंगी. आप हर तरह की चुनौतियों से निपटने में सक्षम होंगे. समाज में  आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आप पहले से अधिक फिट महसूस करेंगे. 

मीन राशि (Pisces)

मालव्य राजयोग के प्रभाव से मीन राशि के लोगों को जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आप हर कार्यों को अच्छे से करेंगे. इस महीने आप खूब दान-पुण्य करेंगे जिसका सकारात्मक फल आपको मिलेगा. किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. 

परिवार में कोई शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. अगर आप कहीं निवेश करते हैं तो आपको अच्छा फायदा मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी. दोस्तों और परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा. 

ये भी पढ़ें

अप्रैल में ग्रहों की चाल कराएगी इन राशियों को लाभ, कामयाबी चूमेगी कदम

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

#Venus #Transit #Malavya #Rajyog #Effects #Zodiac #Sign #Rich


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *