Vistara Crisis is affecting many routes Air Fare 30 to 38 percent Increase is visible in fares

Vistara Crisis is affecting many routes Air Fare 30 to 38 percent Increase is visible in fares

Vistara Crisis: भारत के एविएशन सेक्टर में विस्तारा संकट से हलचल मची हुई है. विस्तारा ने बुधवार तक 125 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल कर दी थीं और इसका असर अब सबसे ज्यादा हवाई यात्री झेल रहे हैं. एनालिसिस किए गए आंकड़ों के बाद ये पता चला है कि विस्तारा क्राइसिस के चलते कई मुख्य मार्गों या मेन डेस्टिनेशन्स पर हवाई किराए 35 फीसदी तक बढ़ गए हैं. 

अगर आपको हवाई सफर करना है और आपकी टिकट पहले से बुक नहीं है तो अब आपकी जेब पर ज्यादा बोझ बढ़ चुका है. क्लियरट्रिप पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक विस्तारा की फ्लाइट्स कैंसिल होने से कई मुख्य रूट्स के किराए आसमान पर जा पहुंचे हैं और पैसेंजर्स को 30-38 फीसदी तक ज्यादा किराया देना पड़ रहा है.

कुछ रूट्स के बढ़े किराये देखिए

दिल्ली-श्रीनगर हवाई रूट पर किराए 30 फीसदी तक बढ़ गए हैं और ये तेजी सारी एयरलाइन्स की टिकटों में देखी जा रही है. चूंकि यात्रियों को अपने जरूरी काम या ट्रेवल के लिए हवाई सफर करना है और अगर उन्होंने पहले से टिकट बुक नही कराई हैं तो एयरलाइन्स इस समय जमकर ज्यादा कीमतें वसूल रही हैं. 

हालांकि डीजीसीए ने इस बारे में खबरें आते ही तुरंत कदम उठाए थे और विस्तारा से जवाब भी मांगा था. इसके अलावा सिविल एविएशन मिनिस्ट्री यानी नागर विमानन मंत्रालय की भी इस मुद्दे पर नजरें हैं और उनका रुख है कि यात्रियों को मुसीबतों का सामना ना करना पड़े, इसके प्रबंध किए जाएं.

कौन-कौन से रूट हुए हैं प्रभावित

विस्तारा के पायलट्ल के एक साथ छुट्टी पर जाने के चलते जिन रूट्स पर फ्लाइट्स का संचालन प्रभावित हुआ है उनमें दिल्ली- इंदौर, दिल्ली-श्रीनगर, मुंबई-कोच्ची, बेंगलुरू-उदयपुर जैसे फ्लाइंग रूट्स के नाम मुख्य रूप से शामिल हैं. इन मार्गों पर हवाई किरायों में 30-35 फीसदी से लेकर 30-38 फीसदी तक का इजाफा दर्ज किया गया है.

बेंगलुरू-उदयपुर रूट पर बेतहाशा हुआ किराया

इस रूट पर हवाई किराए जो 5 मार्च के करीब 4300 रुपये से कुछ ही ज्यादा थे वो 2 अप्रैल तक 6000 रुपये से ऊपर के रेट पर जा पहुंचे हैं. यानी करीब 36-38 फीसदी की बढ़ोतरी विस्तारा संकट की वजह से देखी गई है.

ये भी पढ़ें

शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, 74,400 के पार सेंसेक्स, 22,600 के करीब निफ्टी

#Vistara #Crisis #affecting #routes #Air #Fare #percent #Increase #visible #fares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *