Weekly Horoscope 12 to 18 february 2024 Saptahik Rashifal for All Zodiac Signs

Weekly Horoscope 12 to 18 february 2024 Saptahik Rashifal for All Zodiac Signs
Spread the love

Weekly Horoscope 12 to 18 february 2024: इस सप्ताह कुछ राशियों के सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे और उनके द्वारा किये गये प्रयास परिश्रम की अपेक्षा से अधिक फल मिलेगा. कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में आप के कार्यों की प्रसंशा होगी और आपको किसी कार्य विशेष के लिए सम्मानित भी किया जा सकता है, जानें मेष से मीन राशि तक का पूरे सप्ताह का राशिफल (Saptahik Rashifal)-

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)
इस सप्ताह चंद्र राशि के संबंध में बृहस्पति के प्रथम भाव में स्थित होने के कारण, आपको अपने काम पर, एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस हो सकती है. क्योंकि इस दौरान आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी. जिसके कारण आपको दवाई भी खानी पड़ सकती है, और इस कारण आपका स्वाद और स्वभाव सामान्य से कुछ खराब होने की आशंका रहेगी. यदि आप सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, तो ये सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण व बेहतर होने वाले हैं. क्योंकि इन समय के दौरान आपको सरकार से लाभ और पुरस्कार मिलने की संभावना बनेगी, जिससे आपको अच्छे स्तर पर मुनाफ़ा मिलेगा.

उपाय = मंगलवार के दिन भगवान नरसिंघ की पूजा करें.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपके ऊपर कुछ अधिक, भावुक मिज़ाज छाया रहेगा. जिसके कारण आप दूसरों से खुलकर बात या संवाद करने में कुछ, संकोच महसूस कर सकते हैं. राहु चंद्र राशि से एकादश भाव में स्थित होने के कारण यदि आप खुद को तनाव मुक्त रखना चाहते हैं तो, आपके लिए बेहतर यही होगा कि बीती बातों को दिल से निकालकर, नई शुरुआत करने का प्रयास करें. इस सप्ताह आपको अच्छा आर्थिक मुनाफ़ा तो होगा. परन्तु मुनाफ़े के साथ ही आपका मन कई तरह के निवेशों के प्रति, आकर्षित भी हो सकता है.

उपाय: शुक्रवार के दिन किसी वृद्ध महिला को दही चावल का दान करें.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)
इस राशि के जो जातक 50 की उम्र पार कर चुके हैं, उन्हें तंत्रिका तंत्र और पाचन से जुड़ी अपनी पूर्व की दिक्कतों से इस दौरान कुछ समय के लिए निजात मिल सकेगी. क्योंकि उनके द्वारा अच्छी दिनचर्या को अपनाना, उन्हें इन परेशानियों से पार दिलाने में मददगार सिद्ध होगा. इस सप्ताह चंद्र राशि से दशम भाव में राहु के स्थित होने के कारण आपके अंदर रचनात्मक विचारों की वृद्धि होगी, जिससे आप कई पैसे कमाने के नए मौक़े ढूढ़ते हुए, अच्छा मुनाफ़ा कमा सकेंगे. हालांकि इस दौरान हर दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले, आपको उन्हें तसल्ली बक्श आराम से पढ़ने की सलाह भी दी जाती है. 

उपाय: गुरुवार के दिन गरीब बच्चों को नोटबुक दान करें.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope) 
यदि आप इस सप्ताह खुशनुमा ज़िन्दगी व्यतीत करना चाहते है तो सबसे अधिक आवश्यकता रहने वाली है. इस दौरान आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी, लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. साथ ही इस मामलें में आप किसी करीबी से भी, आर्थिक सहयोग की उम्मीद नहीं कर सकेंगे. चंद्र राशि से तीसरे भाव में केतु होने से आपकी सामाजिक उत्सवों में आपकी सहभागिता, आपको समाज के कई प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाने का अवसर देगी. 

उपाय: प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का जाप करें.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)
आर्थिक तंगी से बच के रहने ,परिवार में दूसरे सदस्यों के बीच आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है इस अवधि के दौरान. ऐसे में अगर आप इस दौरान निवेश या नया काम शुरू करते हैं तो आपको अच्छा लाभ होना संभव है. इस सप्ताह ज्यादातर छात्र अपनी निजी समस्याओं के चलते, अपना ध्यान अपनी पढ़ाई पर नहीं लगा सकेंगे, जिसका नकारात्मक प्रभाव सीधा उनकी शिक्षा पर पड़ सकता है. ऐसे में हर स्थिति में खुद को शांत रखते हुए, योग और ध्यान का सहारा दें.

उपाय: रविवार के दिन वृद्ध व्यक्तियों को भोजन दान करें और उनका आशीर्वाद लें.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)
चंद्र राशि से केतु प्रथम भाव में स्थित होने के कारण आपका प्रतिरक्षा-तंत्र इस समय बेहद कमज़ोर होगा, इसलिए ज़रूरी हो तो बीमार होने से पहले ही आवश्यक दवा लें. परंतु आपको हर समस्या का घर पर स्वंय ही इलाज करने से भी बचना चाहिए. संभव है कि इस सप्ताह आप किसी एटीएम से पैसे निकाले, लेकिन किसी कारणवश वो पैसे या आपका बटुआ ही खो जाए. इसलिए आपको इस तरह की हर विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए, खुद को सावधान रखने की ज़रूरत होगी. घर के बच्चों के साथ पूर्व की किसी बात को लेकर चल रही अनबन, आप इस सप्ताह दूर करने में सफल रहेंगे.

उपाय: शनिवार के दिन राहु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)
इस सप्ताह चंद्र राशि के संबंध में बृहस्पति के सातवें घर में स्थित होने के कारण, आपकी सेहत में सुधार देखा जाएगा, जिसके कारण खेलों और आउटडोर गतिविधियों में आपका बढ़-चढ़कर भाग लेना, आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने और उसी ऊर्जा से आपको बेहतर जीवन जीने में मदद करेगा. आपकी मनोकामनाएं इस सप्ताह दुआओं के ज़रिए, पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा. 

उपाय: शनिवार के दिन राहु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के कारण, उन लोगों को गलत साबित कर देंगे, जो सोचते थे कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं. क्योंकि आपके अंदर उत्साह और जोश इस समय भरपूर मात्रा में होगा, जिस कारण आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ से कुछ भी आसानी से सीख पाने में सक्षम होंगे. चंद्र राशि से केतु एकादश भाव में स्थित होने के कारण वो जातक जो किसी भी तरह के शेयर बाज़ार से जुड़ा निवेश करते हैं, उनके लिए ये सप्ताह विशेष सफलता लेकर आ रहा है. 

उपाय: शनिवार के दिन राहु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)
इस समय बृहस्पति के चंद्र राशि से पंचम भाव में स्थित होने के कारण आपको अपने घर के किसी सदस्य की बिगड़ती तबियत में सुधार देखकर, खुद भी मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकेगी. ऐसे में खुद को सेहतमंद रखें के लिए, जितना संभव हो उनकी देखभाल करें और उनके साथ मिलकर नियमित रूप से योगाभ्यास करें. नौकरी पेशा लोगों को इस सप्ताह इस सप्ताह शनि चंद्र राशि से तीसरे भाव में स्थित होने के कारण ऑफिस में अपनी पूर्व की मेहनत के अनुसार ही, पैसों की प्राप्ति होने से अच्छा लाभ होगा.

उपाय: “ॐ गुरुवे नमः” का प्रतिदिन 21 बार जाप करें.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)
रोज़मर्रा की गतिविधियाँ करते समय, इस सप्ताह सभी गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी. क्योंकि संभव है कि आपकी लापरवाही न चाहते हुए भी आपको परेशानी दें, जिसके चलते आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि से आपको दो-चार होना पड़े. ये सप्ताह चंद्र राशि से शनि दूसरे भाव में स्थित होने के कारण किसी भी तरह के छोटे रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए, बेहद शुभ है. 

उपाय: प्रतिदिन 44 बार “ॐ मांडाय नमः” का जाप करें.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)
चंद्र राशि के संबंध में शनि प्रथम भाव में स्थित होने के कारण सेहत के लिहाज़ से, ये समय अवधि आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. क्योंकि इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधित कष्टों का सामना तो नहीं करना होगा, परंतु बावजूद इसके आप खुद को सेहतमंद रखने के लिए, योग और व्यायाम को अपने दिनचार्य में शामिल करते दिखाई देंगे. आर्थिक जीवन में इस सप्ताह चंद्र राशि से दूसरे भाव में राहु के स्थित होने के कारण, आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे. इससे अच्छे स्तर पर आपको आर्थिक फ़ायदा तो पहुँचाएंगे ही, साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी पहले से काफी मजबूत होती प्रतीत होगी.

उपाय: प्रतिदिन 21 बार “ॐ शिव ॐ शिव ॐ” का जाप करें.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)
यदि आप किसी समस्या से पीड़ित थे तो, इस सप्ताह आपकी सेहत ठीक रहेगी. हालांकि योग बन रहे हैं कि आपको किसी कारणवश कोई यात्रा करनी पड़ सकती है, जिससे आपको कुछ थकान और तनाव की अनुभूति भी होगी. इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि अभी, किसी भी यात्रा पर जाने से परहेज करें और अपने शरीर को ज्यादा से ज्यादा आराम दें. इस सप्ताह चंद्र राशि से शनि बारहवें भाव में स्थित होने के कारण व्यापारियों को कार्यक्षेत्र के सिलसिले में  किसी दूसरे राज्य में जाना पड़ सकता है,

उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.

यह भी पढ़ें-

Aditya Mangal Rajyog 2024: आदित्य मंगल योग इन राशियों के लिए रहेगा मंगलकारी, होगा खूब लाभ

#Weekly #Horoscope #february #Saptahik #Rashifal #Zodiac #Signs


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *