West Bengal By Election TMC announces its candidates for assembly bye election in Baranagar Bhagwangola

West Bengal By Election TMC announces its candidates for assembly bye election in Baranagar Bhagwangola

TMC Candidates: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही दो विधानसभा सीटों भगवानगोला और बारानगर में उपचुनाव होंगे. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शुक्रवार (29 मार्च) को दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. टीएमसी ने भगवानगोला से रेयात हुसैन और बारानगर से अभिनेत्री सयंतिका बनर्जी (Sayantika Banerjee) को उम्मीदवार बनाया है.

हाल ही में सयंतिका बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार न बन पाने पर सार्वजनिक रूप से अपना गुस्सा जाहिर किया था. हालांकि सयंतिका ने कहा था कि वह टीएमसी के साथ रहेंगी. उन्हें संगठन में काम करते देखा गया. उन्होंने कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया.

कौन हैं सयंतिका बनर्जी?

सयंतिका बनर्जी 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल हो गई थीं. वह बंगाली सिनेमा में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. अभिनय के साथ-साथ उनके डांस की भी काफी तारीफ होती है. 2012 में उन्होंने बंगाली फिल्म आवारा में काम किया था, जो व्यावसायिक रूप से सफल रही थी. सयंतिका बनर्जी ने अपने करियर की शुरुआत डांसिंग रियलिटी शो नाच डूम मचा ले से की थी. फिर उन्होंने टारगेट, हैंगओवर जैसी कई फिल्मों में काम किया.

भगवानगोला और बारानगर में कब होगा उपचुनाव?

भगवानगोला विधानसभा सीट पर उपचुनाव सात मई को होगा, जबकि बारानगर में उपचुनाव के लिए 1 जून को वोट डाले जाएंगे. 

भगवानगोला और बारानगर में क्यो हो रहे उपचुनाव?

बारानगर विधानसभा सीट से निवर्तमान विधायक तापस रॉय ने अपने पद और टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे, इस बजह से इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. बीजेपी तापस रॉय को कोलकाता उत्तर से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है. वहीं, भगवानगोला सीट पिछले दिनों टीएमसी विधायक इदरीस अली के निधन के कारण रिक्त हो गई थी. इसलिए वहां उपचुनाव कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘दो बीजेपी नेताओं ने NIA ऑफिसर के घर में जाकर TMC वर्कर्स की सौंपी लिस्ट’, कुणाल घोष का आरोप

#West #Bengal #Election #TMC #announces #candidates #assembly #bye #election #Baranagar #Bhagwangola

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *