West Bengal Sandeshkhali Violence Smriti Irani Slams Mamata Banerjee Sheikh Shahjahan

West Bengal Sandeshkhali Violence Smriti Irani Slams Mamata Banerjee Sheikh Shahjahan
Spread the love

Sandeshkhali Violence: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है. महिलाओं का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं ने यौन उत्पीड़न और अत्याचार किया है. इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा.

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ”बंगाल के संदेशखाली में कुछ महिलाओं ने मीडिया को संबोधित करते हुए बांग्ला में अपनी व्यथा को व्यक्त किया. बांग्ला का मैं हिंदी में अनुवाद कर रहीं हूं. महिलाओं ने टीएमसी के गुंडे के बारे में कहा कि वो घर-घर जाकर देखते थे कि किस घर की महिला सुंदर है. उम्र में कौन कम है. महिलाएं बांग्ला में पत्रकारों से कह रहीं है कि फिर उनके पति को टीएमसी के गुंडे कहते थे कि पत्नी पर आपका कोई अधिकार नहीं है.”

स्मृति ईरानी ने आगे बताया कि टीएमसी के गुंडे महिलाओं को ले जाते थे और फिर रिहा नहीं करते थे. बंगाल के संदेशखाली की दलित, किसान, जनजातीय और मच्छी परिवार की महिलाओं ने गुहार लगाते हुए ये सब बातें बोली है. 

स्मृति ईरानी क्या बोलीं?
स्मृति ईरानी ने दावा करते हुए कहा कि टीएमसी चीफ ममता बनर्जी हिंदुओं के खिलाफ अत्याचर करने के लिए जानी जाती है. शादीशुदा हिंदू लड़कियों को उठाकर टीएमसी के ऑफिस में रेप किया गया. इसको शब्दों में नहीं बोला जा सकता.

उन्होंने आगे कहा कि सवाल है कि क्या नागिरक होने के नेता हम चुप रह सकते हैं. अब तक हर कोई यह सोच रहा था कि शेख शाहजहां कौन है? अब ममता बनर्जी को इस सवाल का जवाब देना होगा कि शेख शाहजहां कहां है?

क्या मामला है?
संदेशखाली में महिलाओं ने पिछले दिनों विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि स्थानीय टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उनके गिरोह ने उनका यौन उत्पीड़न किया. साथ ही जमीन के बड़े हिस्से पर बलपूर्वक कब्जा कर लिया है. 

महिलाओं फरार शाहजहां को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है. शाहजहां उस वक्त फरार हो गया था जब कथित राशन घोटाले में उसके घर पर छापा मारने गई ईडी की एक टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था. 

ये भी पढ़ें- संदेशखाली हिंसा को लेकर बंगाल विधानसभा में बवाल, BJP के 6 विधायक सस्पेंड, शुभेंदु अधिकारी ने कहा- महिलाओं की आवाज उठाने का मिला ‘गिफ्ट’

#West #Bengal #Sandeshkhali #Violence #Smriti #Irani #Slams #Mamata #Banerjee #Sheikh #Shahjahan


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *