WhatsApp is down problem in sending and receiving messages social media trending

WhatsApp is down problem in sending and receiving messages social media trending
Spread the love

WhatsApp Down in India: लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप बुधवार रात करीब 11.45 बजे दुनिया भर में कई यूजर्स के लिए डाउन हो गया. व्हाट्सएप के डाउन होते ही सोशल मीडिया पर मीम की बाढ़ सी आ गई. 

यूजर्स ने शिकायत दर्ज कराई

मार्च 2024 में इंस्टाग्राम, फेसबुक और थ्रेड्स कई यूजर्स के लिए अचानक डाउन हो गए थे, जिन्होंने अपने अकाउंट से अचानक लॉग आउट होने की शिकायत की थी. कई यूजर्स ने बताया कि वे वापस लॉग इन करने के विकल्प के बिना ही लॉग आउट हो गए थे. यह समस्या ऐप और वेबसाइट दोनों पर हुई थी.

डाउनडिटेक्टर एक वेबसाइट है जो आउटेज पर नजर रखती है उसने व्हाट्सएप में हुई समस्या को लेकर 17 हजार से अधिक भारतीय यूजर्स के रिपोर्टों को नोट किया है.

विदेशों में भी व्हाट्सएप डाउन

रिपोर्ट के अनुसार भारत के साथ-साथ दूसरे देशों के लोगों को भी व्हाट्सएप की समस्या का सामना करना पड़ा. यूनाइटेड किंगडम (यूके) में 67 हजार से अधिक यूजर्स ने और ब्राजील में 95 हजार से अधिक यूजर्स ने व्हाट्सएप में हुई दिक्कतों को लेकर सूचना दी.

व्हाट्सएप के डाउन होते ही एक्स (पहले ट्विटर) पर #whatsappdpwn ट्रेंड करने लगा. वहीं कई यूजर्स से अलग-अलग वीडियो डाल कर मीम भी पोस्ट किया है.

व्हाट्सएप ने क्या कहा?

व्हाट्सएप की ओर से बयान जारी कर कहा गया, “हम जानते हैं कि कुछ लोग अभी भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. हम जितनी जल्दी हो सके सभी के लिए चीजों को 100 फीसदी ठीक करने पर काम कर रहे हैं.”

एक्स पर एक  यूजर्स ने लिखा, व्हाट्सएप सभी के लिए बंद है, बाहर ताजी हवा में सांस लें.” दूसरे यूजर्स ने लिखा, “व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम सर्वर हर महीने में एक बार डाउन होता है.” सोशल मीडिया पर कई यूजर्स का कहना है कि उनका इंस्टाग्राम भी नहीं चल रहा है.

ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: ‘मोहाली का दरोगा पहुंचा तो क्या करेंगे पीएम मोदी’, जेल से रिहा होने के बाद बोले AAP नेता संजय सिंह

#WhatsApp #problem #sending #receiving #messages #social #media #trending


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *