wonderful places for Visit on this weekend you will get interesting views

wonderful places for Visit on this weekend you will get interesting views

घूमना किसे पसंद नहीं होता. हर कोई अच्छी-अच्छी जगहें घूमना पसंद करते हैं. कई लोग सिर्फ वीकेंड का इंतजार करते हैं कि वीकेंड आए और कब वो घूमने जाएं. उनके लिए जो 9 से 5 काम करते हैं उनके लिए लॉन्ग वीकेंड सोने पे सुहागा की तरह  अवसर होता है. भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां दो से तीन दिन की छुट्टी यात्रा करने के लिए पर्याप्त होती है. यदि आपको शनिवार-रविवार को छुट्टी मिली है, तो इन स्थानों पर जाएं आपका मूड ताजगी भरा हो जाएगा. जहां पैसे बहुत खर्च करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वहां जाकर आपको सुकून जरूर मिलेगा.

मुक्तेश्वर

मुक्तेश्वर कम बजट में दो से तीन दिनों की छुट्टी बिताने के लिए बेस्ट जगह है. मुक्तेश्वर उत्तराखंड के नैनीताल जिले में है. यह स्थान विशेष रूप से अपनी एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए प्रसिद्ध है. यहां आकर आप रैपलिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, ट्रेकिंग का आनंद ले सकते हैं. इसके अलावा आप मुक्तेश्वर मंदिर भी देख सकते हैं.

पालमपुर 

हिमाचल प्रदेश में स्थित पालमपुर एक बहुत ही सुंदर और बजट यात्रा का बेस्ट स्थान है. इस स्थान को घूमने के लिए दो से तीन दिन काफी हैं. चाय बागानों को देखने के लिए दक्षिण भारत जाने की आवश्यकता नहीं है, आप पालमपुर आकर इस सुंदर दृश्य का आनंद भी ले सकते हैं. यदि आप ट्रेकिंग का शौकीन हैं, तो कारेरी झील की ओर जाएं. इसके अलावा आप बीर आकर पैराग्लाइडिंग का अनुभव भी कर सकते हैं.

तहरी 

उत्तराखंड के धनौल्टी से कुछ अधिक घंटों की यात्रा करके आप तहरी जा सकते हैं, जो दोस्तों के साथ मजे करने के लिए एक बड़ा स्थान है. यहां आप बहुत सारी एडवेंचर एक्टिविटीज का अनुभव कर सकते हैं. रहने के लिए, यहां फ्लोटिंग हट्स भी हैं. जो आपको मालदीव में होने का अहसास कराते हैं. आप धनौल्टी से तहरी के रास्ते में कनाटाल भी जा सकते हैं.

शिमला-मनाली 

शिमला-मनाली लंबे वीकेंड के लिए बेस्ट है. बहुत से लोग यहां वीकेंड में जाते ही हैं, जिस कारण होटल से लेकर खाना तक यहां महंगा हो जाता है. ऐसे में यहां आपका थोड़ा सा ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है. आप मनाली के बाद गोशाल गांव जा सकते हैं ये मनाली से सिर्फ 4 किमी दूर है. इस गांव में आप बर्फ से ढंकी पहाड़ियाँ और सेब के बागों का दृश्य देख सकते हैं. यहां आकर आप हिमाचल की संस्कृति को और करीब से देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: solo travelling: सोलो ट्रैवलिंग के लिए बेस्ट हैं ये देश, एक बार चले गए तो वापस आने का नहीं करेगा मन

#wonderful #places #Visit #weekend #interesting #views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *