Ye rista kya kehlata hai fame Nidhi Uttam struggle to success story unknown facts

Ye rista kya kehlata hai fame Nidhi Uttam struggle to success story unknown facts

Nidhi Uttam Struggle Story: फिल्मी दुनिया में अपनी पहचान बनाना आसान नहीं है. फिर भी किस्मत का इसमें बहुत बड़ा रोल होता है. कोई चप्पलें घिसता रह जाता है लेकिन उसे इंडस्ट्री में काम नहीं मिल पाता तो कोई काम करने का इरादा भी नहीं रखता लेकिन उसे वहां आसानी से काम मिल जाता है. ऐसी ही एक कहानी कानपुर की रहने वाली एक लड़की की भी है जो मुंबई पढ़ाई करने गई थी लेकिन किस्मत ने उसे टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में शुमार कर दिया.

जी हां, हम बात निधि उत्तम की कर रहे हैं जिन्हें आप ‘नंदिनी’ के नाम से जानते हैं जिन्होंने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में करीब 12 साल इस किरदार को निभाया है. आम जनता का इन्हें खूब प्यार मिला लेकिन एक बात जानकर आप हैरान रह जाएंगे कि निधि कभी भी एक्ट्रेस बनना चाहती ही नहीं थीं. चलिए आपको उनके एक्ट्रेस बनने की कहानी के बारे में बताते हैं.


कानपुर की रहने वाली हैं एक्ट्रेस निधि उत्तम

निधि उत्तम उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में एक कानपुर की रहने वाली हैं. निधि मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं जहां एक्टिंग को लेकर दूर-दूर तक कोई पहचान का नहीं है. निधि एक साधारण परिवार में पली-बढ़ी और कानपुर से ही अपनी 12वीं तक पढ़ाई करने वाली लड़की रही हैं. इसके बाद वो अपने करियर को एनिमेशन की दुनिया में बनाने के इरादे से मुंबई पढ़ाई करने पहुंच गईं.

निधि मुंबई में किसी पीजी में रहती थीं और अपनी पढ़ाई पर फोकस रखती थीं. मुंबई में रहने के दौरान ही उन्हें एक मौका मिला और एक के बाद कुछ ऐसी चीजें हुईं जो उन्हें टीवी की दुनिया की तरफ बढ़ाती रही. निधि उत्तम ने जोश टॉक्स में अपने जीवन से जुड़ी कई अहम बातें शेयर की.

कैसे मिला एकता कपूर के सीरियल में लीड रोल?

निधि उत्तम ने बताया कि उनकी कोई रिलेटिव अपनी बेटी के फोटोशूट के लिए मुंबई आई थीं. क्योंकि निधि काफी समय से मुंबई में रह रही थीं तो वो उनसे मिलीं और फोटोशूट करवाने की बात कही. निधि भी एक जानकारी के तहत किसी फोटो स्टूडियो उस बच्ची के फोटोशूट के लिए गईं जहां उन्हें किसी ने एक पंजाबी लड़की का रोल ऑफर किया लेकिन निधि ने ये कहते हुए मना कर दिया कि वो एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं रखती हैं.


लेकिन उस रिलेटिव ने उन्हें काम करने के लिए जोर दिया और कहा कि यहां रहते हुए कुछ पैसे कमा लेंगी जिससे उन्हें अपने पापा का बोझ हल्का करने में मदद मिलेगी. निधि को ये बात सही लगी और वो उस छोटे से रोल को करने के लिए तैयार हो गईं. ये बात बीत गई और निधि ने वो शूटिंग पूरी करने के बाद अपनी पढ़ाई पर फोकस किया क्योंकि वो एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं तो प्रयास भी नहीं करती थीं.

निधि उत्तम ने बताया कि एक दिन एकता कपूर के ऑफिस से उन्हें रोल ऑफर हुआ. उन्होंने सोचा कि एक बार एकता कपूर जैसी शख्सियत से मिल लेंगी और रोल को मना कर देंगी इसलिए वो एकता कपूर के ऑफिस गईं. वहां उन्हें एक सीरियल के लिए लीड रोल ऑफर हुआ तो उन्होंने सभी के फोर्स में आकर हां कह दी. उस शो का नाम ‘कस्तूरी’ था जो काफी लोकप्रिय हुआ था. उस शो के बाद निधि को पसंद किया गया और एक्टिंग में इस तरह उनकी एंट्री हुई.

इसके बाद बैक टू बैक निधि ने कई सीरियल किए. जोश टॉक्स में निधि ने बताया था कि उनकी उम्र ज्यादा नहीं थी और उस दौरान उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला. उन्होंने कहा कि मुझे कुछ नहीं आता था इसलिए शो के लोग उनसे जो कहते थे वो कर देती थीं. निधि ने बताया था कि जब वो ‘कस्तूरी’ का पहला शॉट दे रही थीं तब सेट पर ही उनकी पहली बार थ्रेडिंग हुई, मेकअप हुआ और उन्होंने इससे पहले ये सबकुछ नहीं किया था. 

निधि उत्तम के शोज और फिल्में

साल 2009 में निधि को ‘ये रिश्ता क्या कहलाता’ है में नंदिनी का रोल ऑफर हुआ था. उसमें उन्हें एक हैंडीकैप लड़की का रोल ऑफर हुआ जिसे उन्होंने पहले तो मना किया लेकिन फिर कर लिया क्योंकि उस समय उनके पास काम नहीं था. लेकिन निधि को उस रोल में इतना प्यार मिला कि उस रोल को उन्होंने करीब 12 सालों तक निभाया.

इस शो के अलावा निधि ने ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘किस देश में है मेरा दिल’, ‘एक बूंद इश्क’, ‘अघोरी’, ‘दूसरी मां’, ‘डोली सजा के’, ‘थप्पड़’ जैसे शोज और फिल्मों में काम किया है. निधि चाहती हैं कि वो शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के साथ भी स्क्रीन शेयर कर सकें, ऐसा मौका उन्हें चाहिए.


निधि उत्तम की पर्सनल लाइफ

निधि उत्तम ने बताया कि उनके पास अभी एक-दो फिल्मे हैं जिनपर वो काम कर रही हैं. टीवी शोज में काम करने के दौरान ही उनकी मुलाकात म्यूजिक डायरेक्टर मोहित पाठक से हुई और उन्होंने उनसे शादी कर ली. निधि सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

यह भी पढ़ें: राज कपूर ने इस एक्टर को दिया था ऐसा ऑफर कि भिड़ गया था सुपरस्टार, फिर कहा- ‘पहले फिल्म मेकिंग का कोर्स करो’

#rista #kya #kehlata #hai #fame #Nidhi #Uttam #struggle #success #story #unknown #facts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *